scriptपरिजनों ने मारपीट कर ट्रैक पर फेंकने के आरोप लगाए | Suicide case by jumping in front of train | Patrika News

परिजनों ने मारपीट कर ट्रैक पर फेंकने के आरोप लगाए

locationहरदाPublished: Aug 27, 2018 04:20:40 pm

Submitted by:

sanjeev dubey

ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या का मामला एसपी के नाम ज्ञापन देकर निष्पक्ष जांच की मांग, कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी

Suicide case by jumping in front of train

परिजनों ने मारपीट कर ट्रैक पर फेंकने के आरोप लगाए

हंडिया. खिरकिया के समीप रेलवे ट्रैक पर गुरुवार की रात आत्महत्या करने वाले युवक के परिजनों ने हादसे को हत्या होने का आरोप लगाया है। उन्होंने घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर शनिवार को एसपी के नाम ज्ञापन दिया। कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है।
ज्ञात हो कि रितेश केवट (19) वर्ष का शव कुड़ावा के पास ट्रैक पर मिला था। उसका सिर इंजन के कपलिंग में फंस गया था। जिसे भिरंगी में निकाला गया। मृतक के भाई राजेंद्र केवट ने बताया कि गुरुवार शाम को रितेश पिकअप वाहन लेकर खिऱकिया की ओर जा रहा था। टोल बेरियर के समीप वाहन से बाइक की टक्कर हो गई थी। जहां कुछ लोगों ने उससे मारपीट कर पुलिस को सौंपा था। कपिल नामक युवक उसके साथ था। इसी दौरान रितेश पुलिस से हाथ छुड़ाकर भागा। बाद में उसका शव रेल्वे ट्रैक पर मिला। परिजनों का कहना है कि मारपीट के दौरान रितेश की मौत हो गई। इसके बाद शव को रेलवे ट्रैक पर फेंका गया। रितेश के शरीर पर कई जगह चोट के निशान होना पाया गया। रितेश के घर से मौन जुलूस निकालकर तहसील कार्यालय पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि एक सप्ताह में निष्पक्ष जांच न होने पर नगर बंद कराया जाएगा।
वाहन में थे मवेशी
रितेश के भाई रवि केवट ने बताया कि वाहन में मवेशी थे। जिन्हें लेकर वह जा रहा था। रितेश आत्महत्या नहीं कर सकता। उसकी मौत मारपीट से हुई है। पुलिस द्वारा मामले को दबाया जा रहा है।
परिजनों को 25 हजार की आर्थिक सहायता
शनिवार को रितेश के पिता पूनमचंद को मुख्यमंत्री असंगठित मजदूर संबल योजना के अंतर्गत अंत्येष्टि के लिए 25 हजार रुपए की सहायता दी गई। इस दौरान प्रवीण वर्मा, नसीम, अनुशासन तिवारी आदि मौजूद रहे। सचिव कैलाश योगी ने बताया कि अन्य सहायता राशि भी जल्दी दिलाई जाएगी।
इनका कहना है
पुलिस जब वाहन दुर्घटनास्थल पर पहुंची तो वहां कोई नहीं था। वाहन तथा उसमें सवार दो मवेशी जब्त किए गए थे। बाइक चालक की शिकायत पर दुर्घटना का प्रकरण दर्ज किया गया था। बाद में पता चला कि रेलवे ट्रैक पर जो शव मिला वह पिकअप चालक का था। पुलिस इस तथ्य की जांच करेगी कि रितेश ट्रैक तक किन परिस्थितियों में गुजरा।
– राजेश साहू, टीआई, छीपावड़ थाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो