कुहीग्वाड़ी से गोदागांव खुर्द तक का मार्ग बना दलदल, रपटे का निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश

कुहीग्वाड़ी से गोदागांव खुर्द तक का मार्ग बना दलदल, रपटे का निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश

Sanjeev Dubey | Publish: Sep, 11 2018 11:52:05 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधों के प्रति आक्रोश व्यक्त किया

करताना. पिछले चुनावों के दौरान नेताओं द्वारा किए गए वादों के पूरा नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। अब एक बार फिर चुनाव नजदीक आते ही जनप्रतिनिधियों के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। चुनाव के समय किए गए बादों को जनप्रतिनिधि भूल चुके है। चुनाव के दौरान जनप्रतिनिधियों ने कई बादे किए थे जो अभी तक पूरे नहीं हुए है। करीबी गांव कुहीग्वाड़ी में ग्रामीणों की वर्षों पुरानी समस्या का लंबे समय बाद समाधान नहीं होने पर ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रकट किया। ग्रामीणों का कहना था कि चुनाव के समय गांव के बजरंग मंदिर के सामने नदी पर क्षतिग्रस्त रपटे पर पुल निर्माण एवं कुहीग्वाड़ी से गोदागांब खुर्द तक 2 किलोमीटर मार्ग बनाने की वादा किया गया था। लेकिन चुनाव जीतने के बाद जनप्रतिनिधों ने इसकी सुध तक नहीं है। उनकी इस मांग को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। ग्रामीणों का कहना था कि अब ना कोई आवेदन दिया जाएगा ना कोई निवेदन किया जाएगा। वोट उसी को दिया जाएगा जो हमारी बरसों पुरानी समस्या का समाधान करेगा।

कीचड़ एवं दलदल में तब्दील हुआ मार्ग-
गांव के बजरंग मंदिर के सामने नदी पर बना रपटा क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वर्षों पहले पंचायत द्वारा बनाया गया यह रास्ता पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो चुका है। इस रास्ते से गोंदागांव गंगेश्वरी नर्मदा तट पर जाने का रास्ता भी है । जिसकी लंबाई लगभग 2 किलोमीटर है। यह रास्ता बारिश के दिनों में कीचड़ एवं दलदल में तब्दील हो जाता है। वहीं कई किसानों को अपने खेतों में जाने के लिए भी परेशानी झेलनी पड़ती है।

पुल और सड़क के निर्माण से होगी सहुलियत -
सैकड़ों यात्रियों को प्रतिदिन नावघाट गोंदागांव खुर्द से करताना पहुंचने के लिए 15 किमी तय करना पड़ता है। यदि इस मार्ग पर पडऩे वाला पुल और सड़क का निर्माण होता है तो 7 किमी का फासला कम हो जाएगा। इससे आवागमन ग्रामीणों एवं व्यापारियों को काफी सहूूलियत होगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned