scriptदो माह बंद पड़ा पुलिया का निर्माण काम , बारिश में ग्रामीणों को होगी परेशानी | The culvert construction work was stopped for two months | Patrika News

दो माह बंद पड़ा पुलिया का निर्माण काम , बारिश में ग्रामीणों को होगी परेशानी

locationहरदाPublished: May 27, 2020 08:50:25 pm

Submitted by:

gurudatt rajvaidya

खेतों में भराएगा नदी का पानी

दो माह बंद पड़ा पुलिया का निर्माण काम , बारिश में ग्रामीणों को होगी परेशानी

दो माह बंद पड़ा पुलिया का निर्माण काम , बारिश में ग्रामीणों को होगी परेशानी

मसनगांव. पलासनेर से केलनपुर बीड़ जाने वाले रास्ते पर निर्माणाधीन पुलिया का काम अधूरा पड़ा है। इससे बारिश में यह रास्ता बंद हो सकता है। नदी से निकलने के लिए डाली गई मिट्टी से पानी का बहाव रूकने से नदी का पानी खेतों में भराएगा। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है। लॉकडाउन के कारण 2 माह से काम बंद है। यह मार्ग पलासनेर से केलनपुर बीड़ होते कमताड़ा तक जाता है। इस पुलिया से बीड़ के लोग तथा किसान अपने खेतों में जातेे है। ग्रामीणों ने बताया कि 2 माह से काम बंद होने के कारण अधूरा कार्य होने से ग्रामीणों को बारिश के मौसम में परेशानी आ सकती है। गर्मी के दिनों में तो निर्माण एजेंसी द्वारा बीच नदी में मिट्टी डालकर बनाए गए रास्ते से निकल जाते हैं, परंतु बारिश के दिनों में मिट्टी की वजह से वाहन नहीं निकल सकेंगे। ग्रामीणों ने शासन से पुलिया का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कराने की मांग की है।
———————-
बोरिंग मशीन का आइल खत्म होने से दो दिन बंद पड़ा काम
ग्रामीण पेयजल संकट का कर रहे सामना
मसनगांव. करीबी ग्राम गांगला में पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिए पीएचई विभाग द्वारा बोरिंग कराया जा रहा है। बोरिंग मशीन द्वारा 140 फीट बोर करने के बाद आइल खत्म होने से काम अधूरा पड़ा है। यहां करीब 400 फीट बोर किया जाना है। ग्राम में पेयजल की समस्या बनी हुई है। गर्मी में गांव में लगे हैंडपंपों के पानी बेस्वाद होने से ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए गांव के बाहर खेतों में लगे ट्यूबवेल से पानी लाना पड़ता है। गांव में एकमात्र हनुमान मंदिर के पास लगे ट्यूबवेल से आधा गांव पानी भरता है। गांव की आधी आबादी को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ता है। ग्रामीणों द्वारा लंबे समय से नल जल योजना के तहत पानी पहुंचाने की मांग की जा रही थी। इसे देखते हुए कृषि कल्याण मंत्री कमल पटेल ने गांव में बोरिंग लगाकर पाइप लाइन बिछाने के निर्देश दिए थे। जिस पर लोक निर्माण विभाग द्वारा गांव में नया बोर कराया जा रहा है। लेकिन बोरिंग मशीन में आइल खत्म होने से दो दिनो से मशीन खड़ी है। बावजूद इसके विभाग द्वारा आइल की व्यवस्था नहीं की जा सकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो