39 लाख रुपए के नाले से गुजरेंगे लोग...जानिए क्या है मामला

ठेले वालों के लिए बनेंगे हॉकर्सजोन, सालों पुराने नाले का बदली दशा

By: sanjeev dubey

Published: 09 Dec 2017, 10:53 AM IST

हरदा. शहर के मध्य से बहने वाले सालों पुराने नाले की नगर पालिका द्वारा दशा बदली जा रही है। लाखों रुपए की लागत से तैयार नाले के उपर से राहगीरों के पैदल निकलने की भी व्यवस्था की जा रही है, वहीं ठेले पर सामान बेचने वालों के लिए हॉकर्सजोन बनाए जाएंगे। नगर पालिका उक्त कार्यों को कराने की तैयारियों में जुट गई है। जानकारी के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक के सामने स्थित नाले के बाजू से नगर पालिका द्वारा नए नाले का निर्माण कराया जा रहा है। एसबीआई से लेकर संकल्प अपार्टमेंट तक १७० तथा उसके अगले हिस्से में ३० मीटर नाले को लगभग को लगभग ३९ लाख रुपए की लागत से बनाया जा रहा है। नाले के उपरी हिस्से को सीमेंटीकृत किया जा रहा है, ताकि बारिश के दिनों में नाले का पानी सड़कों पर न फैले। इसके अलावा नाले के बाजू से राहगीरों के लिए बायपास मार्ग बनाया जाएगा। इस रास्ते के बन जाने से नई सब्जी मंडी और बैंक वाली सड़क पर राहगीरों को होने वाली परेशानियों से निजात मिलेगी। कचहरी और फरहत सराय तक पहुंचने का यह मार्ग सबसे सुगम हो जाएगा। स्कूली बच्चों और बाजार आने वाले लोगों के कारण सड़कों पर काफी भीड़ बनी रहती है।

ठेले वाले शिफ्ट होंगे हॉकर्स जोन में
नगर पालिका द्वारा नाले के निर्माण के बाद बाजू में खाली पड़ी जगह पर हॉकर्सजोन बनाएगी।ठेलों पर व्यवसाय करने वाले लोगों को यहां के जोन में जगह देकर शिफ्ट किया जाएगा। मुख्य सड़कों के किनारे ठेले खड़े रहने से राहगीरों एवं वाहन चालकों को परेशानियां होती हैं। ये लोगों के हॉकर्स जोन में चले जाने से सड़कें खाली हो जाएंगी। इस कार्यको लेकर नगर पालिका द्वारा तैयारियां की जा रही हैं।
इनका कहना है
लगभग ३९ लाख रुपए की लागत से एसबीआई से फरहत सराय के करीब तक स्थित नाले का निर्माण किया जा रहा है। राहगीरों के लिए भी बायपास मार्गऔर ठेले वालों के लिए हॉकर्स जोन बनाए जाएंगे। इन कार्यों को लेकर तैयारियां की जा रही है।
सुरेश हरद्वाज उपयंत्री, नगर पालिका, हरदा

sanjeev dubey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned