scriptthere is no work, workers forced returned home after harda blast,read full news | अब नहीं रहा काम,घर लौटने पर मजबूर हुए मजदूर, पढ़िए पूरी खबर | Patrika News

अब नहीं रहा काम,घर लौटने पर मजबूर हुए मजदूर, पढ़िए पूरी खबर

locationहरदाPublished: Feb 07, 2024 03:24:32 pm

Submitted by:

Himanshu Singh

Harda Factory Blast : फैक्ट्री ब्लास्ट ने कई मजदूरों का रोजगार छीन लिया है। बैतूल, छिंदवाड़ा और झाबुआ से आए मजदूर अब अपने घर लौटने को मजबूर हैं।

harda_blast__1.jpg

हरदा पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे के दूसरे दिन बुधवार को बड़ी संख्या में सड़कों पर मजदूरों को पलायन करते देखा गया है। इन मजदूरों से पूछा गया कि आप कहां जा रहे हैं,तो मजदूरो का कहना था कि वे बैतूल, छिंदवाड़ा और झाबुआ जैसे जिलों से हरदा में मिर्ची तोड़ने और उसकी निंदाई करने के काम के लिए आए थे जो वापस घर जा रहे हैं।

जबकि इन मजदूरों को जानने वाले स्थानीय रहवासियों का कहना है कि ये पटाखा फैक्ट्री में काम करने आए थे और फैक्ट्री के बाजू से कुछ दूरी पर फैक्ट्री मालिक द्वारा बनाई गई कॉलोनी में निवास करते थे।जो हादसे के बाद अब हरदा छोड़कर वापस अपने जिले के लिए रवाना हो रहे हैं।

यहां के स्थानीय रहवासी राजेश बिल्लौर, दिनेश सिंह, राधेश्याम गुर्जर व अन्य ने बताया कि हरदा में मिर्ची की खेती इस स्तर पर नहीं होती कि उसके लिए बाहर जिलों से मजदूर मांगने की नौबत पड़े। ये मजदूर पटाखा फैक्ट्री में ही काम करते थे जो किसी न किसी दबाव के कारण सच बोलने से बच रहे हैं और अपने जिलों की लिए निकल पड़े हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो