scriptमोबाइल पर गिरी बिजली, दिल में हुआ छेद | Two deaths due to celestial electricity | Patrika News

मोबाइल पर गिरी बिजली, दिल में हुआ छेद

locationहरदाPublished: May 17, 2018 01:28:10 pm

Submitted by:

sanjeev dubey

आकाशील बिजली की चपेट में आने से मौत

electricilty light
हरदा/सिराली. बुधवार दोपहर में चली तेज हवा के दौरान आकाशीय बिजली भी गिरी। इसकी चपेट में आने से सिराली थाना क्षेत्र के रहटाकला व रहटगांव थाना क्षेत्र के धुरगाड़ा में दो लोगों की मौत हो गई। सिराली के समीप गांव रहटा कला में इसकी चपेट में आने से खेत में काम कर रहे एक ४५ वर्षीय आदमी की मौत हो गई। सुखराम पिता मोती कोरकू (45) खेत पर काम कर रहा था। इसी दौरान उस पर आकाशीय बिजली गिरी। जिससे उसकी की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा बनाया और पीएम के लिए भेजा। इधर, धुरगाड़ा निवासी रूपसिंह पिता रघुनाथ सिंह जलखरे (५५) अपने खेत में काम कर रहा था। उसके के शर्ट के जेब में मोबाइल रखा था। पुलिस के मुताबिक इसी दौरान वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर रवाना हुए, लेकिन रास्ते में ही रूपसिंह की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराके परिजनों को सौंपा।
हवा-आंधी में उड़े मकानों के छप्पर
हंडिया/मसनगांव. बुधवार दोपहर शाम को स्थानीय तहसील सहित मसनगांव, कांकरिया में तेज हवा के साथ बारिश हुई, जिससे मकानों के छप्पर उड़ गए और पेड़ धराशायी हो गए। बारिश बंद होने के कुछसमय बाद उमस ने लोगों को गर्मी से बेहाल कर दिया। जानकारी के अनुसार के तहसील अंतर्गत आने वाले गांव नयापुरा, उंचान में मंगलवार शाम को तथा बुधवार दोपहर को तेज हवाएं चलीं।करीब आधा घंटे हुई बारिश में ओले भी गिरे। ग्रामीण मुकेश ओझा ने बताया कि हवा-आंधी के कारण दो विद्युत पोल टूटे गए, वहीं आठ पेड़ धराशायी हो गए। इसके अलावा कईमकानों की छत पर लगे टीन भी उखड़ गए। ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।इधर, मसनगांव में भी तेज हवा के कारण कई घरों के टीन एवं छप्पर उड़ गए। खलिहानों में पड़ा भूसा गीला हो गया।
स्टेट हाइवे पर गिरा पेड़, आधा घंटे बंद रहा आवागमन
काकरिया. बुधवार दोपहर सवा 3 बजे चली हवा-आंधी ने जन जीवन प्रभावित कर दिया। हवा के कारण स्टेटा हाइवे किनारे लगा नीलगिरी का पेड़ 11 केवी बिजली लाइन पर गिर गया, जिससे आधा घंटे तक वाहनों का आवागमन बंद हो गया। ग्रामीणों ने मिलकर पेड़ को काटकर अलग किया। इसके बाद आवागमन शुरू हुआ। इसके अलावा कांकरिया सब स्टेशन पर मसनगांव की आने जाने वाली बिजली लाइन पर भी नीम का पेड़ गिरने से वह क्षतिग्रस्त हो गई। कई मकानों के टीन उड़ गए। खलिहानों में पड़ी फसलें गीली हो गईं।
बीच सड़क में गिरे पेड़ ने रोका रास्ता
खिरकिया. बुधवार को अचानक चली हवा-आंधी और बूंदाबांदी से जनजीवन प्रभावित हो गया। शाम को पांच बजे पोखरनी मार्ग पर छिन्नमस्तिका माता मंदिर के पास तेज आंधी से गोंदी का पेड़ गिरा। इसके कारण लोगों का आवागमन रूक गया। वहीं पेड़ के बाजू से रखा लोहे का केबिन पेड़ की चपेट में आकर चकनाचूर हो गया, जिसमें ट्यूबवेल चलाने के लिए विद्युत उपकरण लगे हुए थे। सूचना देने पर विद्युत विभाग द्वारा विद्युत सप्लाई बंद कर दी गई। पेड़ गिरने से मार्ग पूर्णत: बंद हो चुका है। साथ ही रेलवे टीआरडी कॉलोनी में पानी की सप्लाई प्रभावित हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो