scriptशिवराज के केबिनेट से क्षेत्रवासियों को मिली दोहरी खुशी, खिरकिया विकासखंड से बने दो मंत्री | Two ministers from Khirkiya block | Patrika News

शिवराज के केबिनेट से क्षेत्रवासियों को मिली दोहरी खुशी, खिरकिया विकासखंड से बने दो मंत्री

locationहरदाPublished: Jul 03, 2020 09:11:20 pm

Submitted by:

gurudatt rajvaidya

कमल पटेल बारंगा व विजय शाह खुदिया निवासी दोनों ही विकासखंड के गांवविकासखंड से विधानसभा में 4 विधायक भी

शिवराज के केबिनेट से क्षेत्रवासियों को मिली दोहरी खुशी, खिरकिया विकासखंड से बने दो मंत्री

शिवराज के केबिनेट से क्षेत्रवासियों को मिली दोहरी खुशी, खिरकिया विकासखंड से बने दो मंत्री

राजेश मेहता/खिरकिया. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा गठित की गई केबिनेट में अब विकासखंड से दो मंत्री होंगे। पहले क्षेत्रीय विधायक कमल पटेल और अब विजय शाह को मंत्री बनाया गया है, जो मूलत: विकासखंड के ग्राम खुदिया के निवासी है। कमल पटेल का गृह ग्राम बारंगा है, जो भी विकासखंड में शामिल है। ऐसे में क्षेत्रवासियों की उम्मीदे जनप्रतिनिधियों से बढ़ गई हैं। विकासखंड का रूतबा भी प्रदेश में बढ़ा है। विजय शाह वर्तमान में हरसूद विधानसभा से विधायक है, जो हरदा विधानसभा से सटी हुई है। हरसूद विधानसभा के कई ग्रामों में रहवासी, व्यापारिक व अन्य सुविधाओं की दृष्टि से खिरकिया पर आश्रित है, ऐसे में कमल पटेल के बाद विजय शाह के भी मंत्री बनने से क्षेत्रवासियों की खुशियां दोगुनी हो गई है। इसके पूर्व कार्यकाल में भी विजय शाह मंत्री रह चुके है। मंत्रियों के गृहग्राम होने से क्षेत्र पर नजर रहती है, वहीं यहां आना जाना लगता रहता है। ऐसी स्थिति में क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण और बड़ी सौगाते प्रदेश सरकार के माध्यम से दिलाने की उम्मीदे लगी हुई हैै।
विधानसभा में विकासखंड के 4 विधायक, एक ही गांव से 2 विधायक-
खिरकिया विकासखंड में दो विधानसभा क्षेत्र आते है। लेकिन विकासखंड के मूल निवासी चार विधायक विधानसभा में है, जो एक संयोग ही है। इनमें से वर्तमान में दो मंत्री है। एक पूर्व में मंत्री रह चुके है। बारंगा निवासी कमल पटेल हरदा विधानसभा, खुदिया निवासी विजय शाह हरसूद विधानसभा, खुदिया निवासी संजय शाह टिमरनी विधानसभा एवं चौकड़ी निवासी पीसी शर्मा भोपाल से निर्वाचित होकर विधानसभा पहुंचे। इसमें पहले तीन भाजपा समर्थित है, वहीं पीसी शर्मा कांग्रेस समर्थित है। जो कांग्रेस की सरकार में मंत्री भी रह चुके है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो