scriptयहां वैध नहीं मानी जाती मकान की रजिस्ट्री | unique city of mp . | Patrika News

यहां वैध नहीं मानी जाती मकान की रजिस्ट्री

locationहरदाPublished: Mar 19, 2019 06:40:47 pm

वैध नहीं मानी जाती मकान की रजिस्ट्री

unique city of mp .

unique city of mp .

खिरकिया।
रेलवे ने सब्जी मंडी वाली लाइन में रेलवे लाइन किनारे वर्षो से रह रहे लोगों को बेदखली के नोटिस थमा दिए हैं। यहां के करीब 70 मकान मालिकों को नोटिस जारी किए गए हैं। नोटिस मिलते ही इन मकानों में रह रहे लोगों में खलबली मच गई है। लोगों द्वारा रेलवे के नोटिस का जबरदस्त विरोध किया जा रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम मध्य रेलवे के हरदा कार्यालय में पदस्थ सहायक मण्डल इंजीनियर के हस्ताक्षर से बेदखली आदेश जारी किया गया है। इन नोटिसों में मकानमालिकों के लिए साफ लिखा गया है कि उन्होंने रेलवे की भूमि पर अनाधिकृत कब्जा कर रखा है। रेलवे की जमीन पर अप साइड में काबिज इन अतिक्रमणकारियों को हट जाने को कहा गया है। इन्हें नोटिस मिलने के 15 दिनों में अपना अनाधिकृत कब्जा हटाने को कहा गया है। ऐसा नहीं किए जाने पर अन्यथा रेलवे द्वारा सख्ती से इन कब्जों को हटा दिए जाने की भी बात कही गई है।
बेदखली में आने वाला व्यय भी वसूला जाएगा
निवासियों ने बताया कि नोटिस में कहा गया है कि किसी भी प्रकार की क्षति के लिए रेलवे जिम्मेदार नहीं रहेगा। और तो और बेदखली में आने वाला व्यय भी सम्बंधित से वसूले जाने की बात लिखी गई है। नोटिस मिलने के बाद इन 70 मकानों में सालों से रह रहे लोगों में हड़कंप मच गया। यहां रह रहे लोगों में से कई लोगों के पास तो मकानों की रजिस्ट्रियां भी हैं। उनका राजस्व विभाग में नामांतरण भी है। प्रभावित लोगों ने एक बैठक कर इस नोटिस का कानूनी तौर पर जवाब देने का निर्णय लिया है। इस संबंध में अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो