scriptनहर किनारे रखी मोटरों के साथ क्यो हो रहा है ऐसा जिससे किसान हैं परेशान……पढ़ें पूरी खबर | Why is this happening with the motors placed on the banks of the canal | Patrika News

नहर किनारे रखी मोटरों के साथ क्यो हो रहा है ऐसा जिससे किसान हैं परेशान……पढ़ें पूरी खबर

locationहरदाPublished: Feb 03, 2020 08:11:56 pm

Submitted by:

Rahul Saran

-नहर किनारे सिंचाई के लिए रखी मोटरें आई चोरों के निशाने पर-सिंचाई के लिए रखी मोटर चोरी का नहीं चला पता

kisan

kisan

आलमपुर। खेतों में सिंचाई के लिए रखे मोटर पंप चोरों के टारगेट पर हैं। अजनाल नदी पर सिंचाई के लिए रखी एक 5 हॉर्सपॉवर की मोटर चोरी होने का मामला सामने आया आने के बाद भी चोरों का कुछ पता नहीं चला है। सोडलपुर निवासी किसान ने मोटरी चोरी की शिकायत थाने में की थी।
किसान दौलतराम माली निवासी सोडलपुर ने रहटगांव थाने में शिकायत की है कि उसने आलमपुर के राम मोहन बाकी का खेत सिकमी पर लिया है। इस पर 5 एचपी की मोटर स्टार्टर एवं लगभग 100 फीट केबल १० दिन पहले लगाई थी। वह मोटर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर ली गई है। जिसकी रिपोर्ट रहटगांव थाने में लिखाई थी लेकिन अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है। किसानों का कहना है कि सिंचाई की मोटरें ही अगर अब चोरी होने लगेंगी तो फिर किसान बेचारे सिंचाई कैसे कर पाएंगे। किसान सिंचाई के मोटर पंप नहर किनारे रखते हैं जिसकी सुरक्षा के इंतजाम करना भी संभव नहीं है और यह भी नहीं हो सकता है कि किसान चौबीस घंटे पंप के पास ही बैठा रहे। चोरों द्वारा इसी का फायदा उठाकर किसानों को चपत लगाई जा रही है। मोटर पंप चोरी जाने के बावजूद पुलिस को उन चोरों के बारे में सुराग तक नहीं लगा पाना बड़ी चिंता का विषय है। किसान ने कहा कि मोटर चोरी होने से सिंचाई की व्यवस्था भंग हो गई है। इस मामले में थाना प्रभारी सुरेखा निमोदा ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। जल्द ही चोरों को पकड़ा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो