scriptथाने पहुंचे ग्रामीणों ने थाना प्रभारी के समक्ष सवालों की झड़ी लगाई | Worker's Suicide Case | Patrika News

थाने पहुंचे ग्रामीणों ने थाना प्रभारी के समक्ष सवालों की झड़ी लगाई

locationहरदाPublished: Jul 22, 2018 11:06:49 am

Submitted by:

sanjeev dubey

– बेटी के न मिलने से क्षुब्ध मजदूर द्वारा आत्महत्या करने का मामला

Worker's Suicide Case

थाने पहुंचे ग्रामीणों ने थाना प्रभारी के समक्ष सवालों की झड़ी लगाई

रहटगांव. थाना क्षेत्र के छिदगांव तमोली में शुक्रवार को आत्महत्या करने वाले मजदूर के समाजजनों और ग्रामीणों ने शनिवार को थाने का घेराव किया। उन्होंने थाना प्रभारी की कार्यप्रणाली पर आक्रोश प्रकट करते हुए सवालों की झड़ी लगा दी। राजपूत समाज के साथ पहुंचे ग्रामीणों ने इस दौरान एसडीओपी को ज्ञापन भी दिया।
ज्ञात हो कि सुमरेसिंह राजपूत ने शुक्रवार को पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। महाराणा सेना व सर्वराजपूत समाज ने सुमेर की मौत को हत्या बताते हुए इसकी निष्पक्ष जांच की मांग की है। समाज के लोगों ने थाने का घेराव कर पुलिस की कार्यप्रणाली पर आक्रोश जताया। उनका कहना था कि पुलिस समय रहते सुमेर की नाबालिग बेटी की तलाश करती तो यह नौबत नहीं आती। ग्रामीणों ने एसडीओपी से कहा कि 24 घंटे में पुलिस के दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा।
महाराणा सेना ने पुलिस से यह सवाल पूछे
– जिस दिन सुमेर का शव मिला उस रात को उसे जो लोग घर से लेकर गए थे उन पर पुलिस ने क्या कार्रवाई की?
– गुमशुदा लड़की की तलाश को लेकर पुलिस ने क्या प्रयास किए?
– जब सुमेर को घर से बुलाकर ले जाया गया, तो पुलिस आत्महत्या की थ्योरी पर जांच क्यों कर रही है?
– सुमेर की मौत के बाद पुलिस उसकी बेटी का पता लगने का दावा कर रही है। पहले यह कार्रवाई क्यों नहीं की गई?
– जब सुमेर को अगवा किया गया था तो उसके बेटा-बेटी थाने पहुंचे थे। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज क्यों नहीं की?
दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा
थाना प्रभारी राकेश गौर ने आक्रोशित लोगों को बताया कि 2 लोगों पर भादंवि की धारा 306 , 34 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इनमें रामविलास गोंड और मीनाबाई शामिल है।
सुमेरङ्क्षसह को न्याय दिलाने सड़क पर उतरेगी कांग्रेस
टिमरनी. कांग्रेस के विधानसभा क्षेत्र प्रवक्ता एवं पूर्व नपं अध्यक्ष सुभाष जायसवाल ने पुलिस पर अवैध कारोबारियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। उन्होंने पुलिस की अनदेखी की वजह से छिदगांव तमोली के सुमेरङ्क्षसह राजपूत द्वारा आत्महत्या का कदम उठाने की बात कही। शनिवार को जायसवाल ने ग्रामीण की मौत के मामले की जांच करने के लिए गृहमंत्री, पुलिस महानिरीक्षक, एसपी, कलेक्टर को पत्र लिखा। उन्होंने पत्र में बताया कि टिमरनी क्षेत्र में जुआ, सट्टा, अवैध शराब, रेत का कारोबार जमकर चल रहा है, लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि समय पर पुलिस मृतक सुमेरसिंह की गुहार सुन लेती तो शायद वह आज ङ्क्षजदा होता। उन्होंने आरोप लगाया कि कई बार सुमेर के थाने पहुंचने पर उल्टा उसे धमकाया जाता था। कहीं न्याय नहीं मिलता देखकर उसने मौत को गले लगाया है। जायसवाल ने मामले की जांच करते हुए रहटगांव थाना प्रभारी को निलंबित करने और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्यप्रणाली के विरोध में कांग्रेस सड़क पर उतरेगी और पीडि़त परिवार को न्याय दिलाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो