ट्रक की टक्कर से युवक की मौत

ट्रक की टक्कर से युवक की मौत

Sanjeev Dubey | Publish: Sep, 08 2018 11:39:29 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

- हादसों का स्थल बना खंडवा बायपास, वाहनों को रफ्तार कम करने नहीं बनाए स्पीड ब्रेकर

हरदा. शहर का खंडवा बायपास हादसों का स्थल बनता जा रहा है। कभी ट्रक के अनियंत्रित होकर घरों को क्षतिग्रस्त करना तो कभी राहगीरों को घायल कर देना। दो साल पहले चार पहिया वाहन की टक्कर से युवक की मौत हुईथी। शुक्रवार की दोपहर को फिर से वही घटना की पुनर्रावृत्ति हुईहै। वाहन की टक्कर से युवक की दर्दनाक मौत के बाद लोगों में वाहन चालकों के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। जानकारी के अनुसार चंदन पिता अनोखीलाल यादव (२६ वर्ष) निवासी खेड़ीपुरा दोपहर 12 बजे मोटर साइकिल से तिलक भवन के पास स्थित फोटो स्टूडियो पर जा रहा था। इसी दौरान सामने से आ रहे एक ट्रक ने उसे टक्कर मार दी और भाग निकला। आसपास के लोगों एवं राहगीरों ने डायल १०० से युवक को जिला अस्पताल लेकर गए। डॉक्टर ने उसका स्वास्थ्य परीक्षण कर मृत घोषित किया। बेटे की मौत की खबर आते ही परिजन व मोहल्ले के लोग जिला अस्पताल पहुंचे। परिसर में काफी देर तक परिजन रोते-बिलखते रहे, जिन्हें मोहल्ले के लोग सांत्वना देते रहे। डॉक्टरों ने मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा। नागरिकों ने कलेक्टर से बायपास पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग की।

हेलिपेड निर्माण में देवेभो को चोट लगी
हरदा. हेलिपेड निर्माण के दौरान जिन दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी को गहरी चोट लगी उन्हें लोक निर्माण विभाग की ओर से आर्थिक सहायता नहीं दी गई। वेतन का भुगतान भी समय से नहीं हो रहा। इसके चलते वह उधार मांगकर इलाज कराने को मजबूर हैं। यह समस्या भारतीय मजदूर संघ की ओर से शुक्रवार को कलेक्टर एस. विश्वनाथन को बताई गई। जिलाध्यक्ष अमृत पटेल ने बताया कि इस दौरान कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया गया। दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को दो महीने का वेतन भुगतान नहीं हो सका। हेलिपेड बनाने के दौरान देवेभो कर्मचारी गब्बूलाल का हाथ फ्रेक्चर हो गया था। उसके इलाज के लिए आर्थिक सहायता नहीं दी गई। कर्मचारी मदनलाल, अमरदास और रामचरण को दो महीने का वेतन भुगतान नहीं होने से वे बच्चों की स्कूल फीस जमा नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें ब्याज पर उधार पैसा लेना पड़ रहा है। कलेक्टर को कर्मचारियों की इन समस्याओं से अवगत कराया गया। संघ की मांग पर कलेेक्टर ने इस दिशा में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इस दौरान प्रदेश संयोजक अनिल वैध, रमेश प्रसन्न, समीद खां, रामबख्श नागवे, लखनलाल, रामशंकर बुनकर आदि उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned