script

निकाय चुनाव को लेकर एक्शन में IAS शुभ्रा सक्सेना, अब जेल जाएंगे ये 450 आरोपी!

locationहरदोईPublished: Nov 09, 2017 07:13:58 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

निकाय चुनाव को लेकर हरदोई की जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना एक्शन में आ गई हैं। उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

DM Shubhra Saxena send proposal to government for medical college

मेडिकल कॉलेज के लिए डीएम शुभ्रा सक्सेना ने भेजा प्रस्ताव, लोगों को मिल सकती है सौगात

हरदोई. निकाय चुनाव को लेकर हरदोई की जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना एक्शन में आ गई हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मंगलवार को आदर्श आचार सहिंता के उल्लंघन में हरदोई में 450 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ जुलूस आदि निकालने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई और शाहाबाद में पुलिस ने लोगों को खदेड़ा था।
डीएम शुभ्रा सक्सेना ने शाहाबाद मामले में संबधित अधिकारी से जबाब-तलब किया था। इसके बाद आज डीएम शुभ्रा ने बिलग्राम व मल्लावां थाना में नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत के उम्मीदवार अध्यक्ष सभासद के साथ बैठक कर निर्देश दिये कि सभी आचार संहिता का अक्षरशः पालन करें। उन्होंने कहा कि कोई भी प्रत्याशी चुनाव आयोग के द्वारा निर्धारित तय सीमा के अन्दर वाहन प्रचार सामग्री जुलूस एवं रैली पर व्यय करेंगे। उन्होंने कहा कि नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के द्वारा 6 लाख, सदस्य पद प्रत्याशी 1 लाख 50 हजार तथा नगर पंचायत अध्यक्ष पद के उम्मीदवार 1 लाख 50 हजार तथा सभासद प्रत्याशी 30 हजार रुपए अपने चुनाव प्रचार में व्यय कर सकते हैं।
चुनावी तैयारियों का लिया जायजा
जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम शुभ्रा सक्सेना ने तहसील बिलग्राम के बीजीआर इण्टर कॉलेज पहुंचकर वहां मतदान के उपरान्त जमा होने वाली मतदान पेटी के स्ट्रांग रूम आदि को देखा। साथ ही उप जिलाधिकारी बिलग्राम अशोक प्रताप सिंह को निर्देश दिये कि स्ट्रॉंग रूम की व्यवस्था पूर्ण रूप से सुनिश्चित कर ली जाये कि वहां किसी प्रकार की सीलन व चूहों से मतपेटी व बैलेट पेपर को किसी प्रकार का नुकसान न हो। मतदान के दिन बैलेट पेपर लाने तथा मतगणना रूम तक ले जाने के लिये बैरिकेटिंग कराएं।
तो होगी कड़ी कार्यवाही
डीएम शुभ्रा सक्सेना ने कहा कि किसी भी प्रत्याशी द्वारा तय सीमा के बाहर व्यय नहीं किया जायेगा और प्रतिदिन व्यय की गई धनराशि का ब्यौरा अपने संबन्धित उप जिलाधिकारी को देना अनिवार्य होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि किसी भी अध्यक्ष सभासद प्रत्याशी द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करते पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

पुलिस अधीक्षक ने भी दिए निर्देश
पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने कहा कि सभी प्रत्याशी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि उनके क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अवैद्य शराब, धनराशि आदि का वितरण न होने दिया जाये और इस प्रकार की कोई भी जानकारी होने पर संबन्धित प्रत्याशी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। अपर जिलाधिकारी डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने कहा कि किसी भी प्रत्याशी द्वारा अपने क्षेत्र में धार्मिक, समाजिक भड़काऊ भाषण नहीं दिये जायेंगे और न ही किसी मतदाता को किसी भी प्रकार का प्रलोभन दिया जायेगा। इस संबन्ध में किसी कि विरूद्ध कोई भी जानकारी मिलने पर आचार संहिता धारा के तहत कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
चुनाव शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त होंगे
बिलग्राम एवं मल्लावां भ्रमण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी द्वारा फ्लैग मार्च भी निकाला गया तथा लोगों को आश्वस्त किया गया कि जनपद में नगर निकाय चुनाव शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त कराये जायेंगे।
देखें वीडियो-

ट्रेंडिंग वीडियो