आवारा पशुओं के लिये स्थाई प्रबन्ध व खेत की रखवाली के लिए किसानों को भत्ता दे सरकार- अजय कुमार लल्लू

- किसान आयोग का गठन और अलग से किसान बजट लाये सरकार- अजय कुमार लल्लू

हरदोई. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पार्टी द्वारा चलाये जा रहे किसान जनजागरण कार्यक्रम में शिरकत कर किसानों के दर्द को सुना और उनकी समस्याओं को प्रपत्र में लिखा। किसानों ने उनसे आवारा पशुओं द्वारा बर्बाद की जा रही फसल के बारे में बताया जिसपर अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आवारा पशुओं से फसलों की बर्बादी और किसानों के प्रति सरकार उदासीन है। कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों के लिए समर्पित रही है, हमारी केंद्र सरकार ने किसानों को 72000 करोड़ रुपये माफ करने के साथ ऐतिहासिक भूमि अधिग्रहण बिल लाने का काम किया था।

अजय लल्लू ने कहा कि वर्तमान बीजेपी सरकार आवारा पशुओं के लिए छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार का अनुसरण करे, जहां इस समस्या से निजात पाने के लिए बड़ी गौशालाओं का निर्माण किया गया है। हम कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के सन्देश आपके पास किसान जनजागरण अभियान के माध्यम से लाएं हैं। बीजेपी सरकार से हम मांग करते हैं कि वह आवारा पशुओं से निजात का स्थायी प्रबन्ध करे और खेतों की रखवाली करने वाले किसान भाइयों को भत्ता दे। साथ ही किसान आयोग का अतिशीघ्र गठन करें और अलग से किसान बजट लाए। इसके अतिरिक्त सरकार गेंहूं का समर्थन मूल्य 3200रुपये/क्विंटल करें।

यह रहे मौजूद-

इस मौैके पर कांग्रेस के जनपद सीतापुर के संदना में जिला अध्यक्ष सीतापुर उत्कर्ष अवस्थी, जिला अध्यक्ष हरदोई आशीष सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री रामलाल राही, पूर्व एमएलसी हरीश बाजपेयी, लोकसभा प्रत्याशी मंजरी राही, विनीत दिचित, ब्लाक अध्यक्ष संडीला इदरीश वारसी, ब्लाक अध्यक्ष संदना रामकृष्ण तिवारी, नि. प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी, सन्तोष भार्गव, श्रेष्ठ तिवारी, संजय कुमार सहित तमाम कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Congress
Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned