scriptनाम के हिसाब से चौराहों का हो रहा सौंदर्यीकरण, डीएम ने बताई बड़ी वजह | Beautification according to streets name in Hardoi | Patrika News

नाम के हिसाब से चौराहों का हो रहा सौंदर्यीकरण, डीएम ने बताई बड़ी वजह

locationहरदोईPublished: Jul 12, 2018 06:23:31 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

हरदोई जिला प्रशासन ने चौराहों के सौंदर्यीकरण को लेकर अनूठी पहल की है….

hardoi

नाम के हिसाब से चौराहों का हो रहा सौंदर्यीकरण, डीएम ने बताई बड़ी वजह

हरदोई. जिला प्रशासन ने चौराहों के सौंदर्यीकरण को लेकर अनूठी पहल की है। चौराहों के नाम के अनुरूप उन्हें संवारा जा रहा है। सोल्जर बोर्ड चौराहे पर अमर जवान शहीद प्रतीक बनाने के बाद अब सिनेमा चौराहे पर लगाए गए प्रतीक रूप में सिनेमा कैमरा का लोकार्पण जिलाधिकारी पुलकित खरे ने किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि नगर के सबसे पुराने चौराहे की लोगों में पहचान बनाये रखने के लिए रिले सिनेमा कैमरा स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रयास है कि सभी प्रमुख चौराहों पर उनके नाम के अनुरूप मूर्तियां एवं प्रतीक चिन्ह स्थापित किये जायें, जिससे सभी चौराहों पर लगी मूर्तियों एवं प्रतीक चिन्हों से भी उन्हें पहचाना जा सके।
नगर पालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्र ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश एवं मार्ग दर्शन व सहयोग से अन्य सभी चौराहों का सौंदर्यीकरणकर मूर्तियां एवं प्रतीक चिन्ह स्थापित किये जायेंगे। इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद हरदोई जीलाल, वरिष्ठ सभासद फखरूल इस्लाम सहित सभी सभासद मौजूद रहे।
आगे की स्लाइड्स में देखें- उद्घाटन की तस्वीरें…

ट्रेंडिंग वीडियो