सपा से भाजपा में आए इस बड़े नेता के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान, यहां से टिकट मिलने की खबर

नरेश अग्रवाल के भाजपा में आने के बाद से वे भी भाजपा के लिए जुटे हुए है

By: Ruchi Sharma

Updated: 02 Mar 2019, 02:12 PM IST

हरदोई. कैबिनेट मंत्री और राज्य सभा सांसद रह चुके भाजपा नेता नरेश अग्रवाल को लेकर उनके गृह नगर में लोकसभा चुनाव को लेकर अटकलों और कयास का दौर तेज हो गया है। यूपी में व्यापरियों में लोकप्रिय चेहरा माने जाने वाले पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल को वैश्य समाज का बड़ा नेता माना जाता है। इसकी झलक नरेश अग्रवाल ने भाजपा में आने के बाद दिल्ली में वैश्य सम्मेलन आयोजन कर प्रस्तुत की थी। जिसमें भाजपा नेताओं द्वारा उनकी खूब तारीफ की गई थी।

नरेश अग्रवाल के विधायक बेटे नितिन अग्रवाल उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के संरक्षक है। नितिन अग्रवाल सपा सरकार में मंत्री रह चुके है और नरेश अग्रवाल के भाजपा में आने के बाद से वे भी भाजपा के लिए जुटे हुए है। नितिन के संयोजन में हुए दिल्ली सम्मेलन में प्रदेश भर से वैश्य समाज के लोगों ने शिरकत की थी। भाजपा में इस सम्मेलन को नरेश अग्रवाल की लोकप्रियता से जोड़ कर देखा गया। शायद यही कारण था कि नरेश अग्रवाल चुनावों को लेकर भाजपा के लिए वैश्य समाज को एकजुट करने के नजरिये से लगातार जुटे हुए है।

सूत्रों का कहना है कि भाजपा नरेश अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है या फिर यूपी की किसी बड़ी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का अवसर उपहार के रूप में दे सकती है। यदि ऐसा होता है तो जहां नरेश अग्रवाल का भाजपा में कद बढ़ेगा तो वही भाजपा वैश्य समाज और व्यापारी वर्ग में उनके वर्ग को सदैव सम्मान देने का संदेश मजबूत करने की पहल होगी। कानपुर को यूपी का औद्योगिक नगर माना जाता है और वहां पर वैश्य व्यापारी वर्ग की अधिकता को देखते हुए नरेश अग्रवाल कानपुर के लिए कोई अपरचित चेहरा नहीं है बल्कि नरेश अग्रवाल को हरदोई का पड़ोसी जनपद कानपुर होने के नाते साथ ही वैश्य वर्ग में लोकप्रियता का लाभ मिलने की अटकलें और कयासबाजी के बीच तरह तरह की चर्चाएं है। कानपुर और नरेश अग्रवाल की चर्चा को लेकर भले ही नरेश अग्रवाल के समर्थक चुप्पी साधे है मगर चर्चा होने पर मुदित हो जाते है। भाजपा नेता अनुज कहते है कि नरेश अग्रवाल लोकप्रिय चेहरा है यूपी की राजनीति ही नहीं देश की राजनीति में जाने जाते है। चुनाव लड़ना न लड़ना और टिकट यह सब कुछ तो पार्टी हाईकमान का विषय है। हम तो बस इतना जानते है कि भाजपा का विजय रथ इस बार के भी लोकसभा चुनाव में रुकने वाला नहीं है। हर तरफ भाजपा का परचम फहराएगा ।

Bharatiya Janata Party BJP
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned