कोतवाल को हटाने की मांग को लेकर भाजपा विधायक ने त्यागा अन्न-जल, मचा हड़कंप

कोतवाल को हटाने की मांग को लेकर भाजपा विधायक ने त्यागा अन्न-जल, मचा हड़कंप
BJP MLA Rajkumar Jaiswal

Shatrudhan Gupta | Updated: 20 Sep 2017, 11:07:29 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

संडीला कोतवाल को हटाने की मांग को लेकर बुधवार को कोतवाली के बाहर भाजपा विधायक राजकुमार अग्रवाल धरने पर बैठ गए।

हरदोई. अपनी ही सरकार में भाजपा विधायकों की सुनवाई नहीं हो रही है। यही वजह है कि वे अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन के लिए मजबूर हो रहे हैं। ताजा मामला हरदोई का है, जहां संडीला कोतवाल को हटाने की मांग को लेकर बुधवार को कोतवाली के बाहर भाजपा विधायक राजकुमार अग्रवाल धरने पर बैठ गए। विधायक के धरने की खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते कोतवाली में उनके समर्थकों की भारी भीड़ जुट गई।

बीजेपी विधायक ने कोतवाल पर धन उगाही और लोगों को बेवजह प्रताडि़त करने का आरोप लगाया। विधायक राजकुमार का कहना है कि संडीला कोतवाल शैलेंद्र कुमार सिंह किसी की बात नहीं सुनते। वह बेवजह क्षेत्र की जनता को परेशान करते हैं। कोतवाल मेरी बात तक नहीं सुनते, तो जनता की क्या सुनते होंगे? भाजपा विधायक ने कहा है कि जब तक संडीला कोतवाल को यहां से नहीं हटाया जाता, तब तक वह अन्न नहीं लेंगे। वहीं, विधायक के इस ऐलान के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया।

धरने की खबर से मचा हड़कंप
भाजपा विधायक राजकुमार अग्रवाल हरदोई जिले के संडीला विधानसभा क्षेत्र विधायक हंै। इससे पहले वह दो बार एमएलसी भी रह चुके हैं। बीजेपी विधायक अग्रवाल के संडीला कोतवाली परिसर में कोतवाल को हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठने की खबर चर्चा का विषय बन गई है। वहीं, इस पूरे मामले को लेकर विधायक और संडीला पुलिस आमने -सामने आ गए हैं। बीजेपी विधायक जहां संडीला पुलिस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर निर्दोषों को प्रताडि़त करने का आरोप लगा रहे हैं, वहीं संडीला पुलिस विधायक के आरोपों को गलत बता रही है। यह अलग बात है कि पुलिस प्रशासन की तरफ से पूरे मामले को लेकर अभी तक कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है।

कोतवाल जनता को कर रहे प्रताडि़त
इस संबंध में जब पत्रिका.कॉम के प्रतिनिधि ने जिला प्रशासन के आला अफसरों से संपर्क करने का प्रयास किया तो उनसे बात नहीं हो सकी। उधर बीजेपी विधायक अग्रवाल ने पत्रिका को टेलीफोन पर बताया कि संडीला पुलिस 3 दिनों से एक युवक को थाने में बंद कर प्रताडि़त कर रही है और उसको छोड़े जाने के नाम पर धन उगाही कर रही है, जब इस मामले को लेकर उन्होंने संडीला कोतवाल से बात करनी चाही तो कई बार प्रयास करने के बाद भी उन्होंने कोई बात नहीं की। विधायक ने बताया कि कोई जवाब न मिलने पर वह आज देर शाम संडीला कोतवाली पहुंचे। यहां उन्होंने कोतवाल और अन्य पुलिस कर्मियों से बात करने का प्रयास किया, लेकिन फिर भी उनकी बात नहीं सुनी गई तो मजबूरन उन्हें धरने पर बैठना पड़ा। धरना देने के बाद भी जब जिले के आला अफसरों ने विधायक जी का हाल-चाल नहीं लिया तो देर रात विधायक अग्रवाल ने अन्न-जल त्यागने का ऐलान कर दिया। देर रात बीजेपी विधायक राजकुमार अग्रवाल के भोजन त्यागने के ऐलान से जिले में हड़कंप मच गया। विधायक कहा कि जब तक कोतवाल को नहीं हटाया जाएगा, तब तक वह धरना जारी रखेंगे और अन्न-जल नहीं लेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned