scriptYogi के मंत्री बोले, जल्दी ही विलुप्त हो जाएंगी गाय, गौशालायों में होती है हजारों की मौत | BJP MLA Shyam Prakash Says Cows will Soon Extinct in UP | Patrika News

Yogi के मंत्री बोले, जल्दी ही विलुप्त हो जाएंगी गाय, गौशालायों में होती है हजारों की मौत

locationहरदोईPublished: Jul 30, 2022 01:43:43 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गौ संरक्षण के लिए यूपी के 75 जिलों में पशुआश्रम स्थल खुलवा रही है। यहां गायों के खाने पीने की व्यवस्था के साथ ही चिकित्सा का प्रबंध भी किया है ताकि गायों को संरक्षित किया जा सके। लेकिन बीजेपी विधायक ने गौशालायों की स्थिति पर अपनी ही सरकार पर कटाक्ष किया है।

bjp_mla_shyam.jpg
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गौ संरक्षण के लिए यूपी के 75 जिलों में पशुआश्रम स्थल खुलवा रही है। यहां गायों के खाने पीने की व्यवस्था के साथ ही चिकित्सा का प्रबंध भी किया है ताकि गायों को संरक्षित किया जा सके। वहीं, अपने बेबाक बयानों के लिए चर्चित बीजेपी विधायक श्याम प्रकाश ने गौ प्रबंधन को लेकर योगी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट पर गौशालायों की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। साथ ही यह भी कहा कि हर रोज हजारों गायों की मौत होती है। अभी जितनी सेवा करनी है कर लो जल्द ही गाय विलुप्त हो जाएंगी। बीजेपी विधायक की गौ प्रबंधन को लेकर प्रतिक्रिया तब सामने आई है जब प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और सरकार गौ संरक्षण पर विशेष ध्यान दे रही है। ऐसे में बीजेपी विधायक के इस बयान ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है।
बीजेपी विधायक ने दिया जवाब

आनंद शुक्ला नाम के एक फेसबुक यूजर ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा था कि, ‘सावन महीने में हमेशा इन घुमंतू नदी और गायों की सेवा अवश्य करें, इनको जो भी यथा संभव हो कुछ ना कुछ खिलाएं ये बेजुबान हम सबके सहारे हैं।’ इस पर बीजेपी विधायक ने कमेंट किया कि थोड़े दिन और रुक जाओ क्योंकि जल्दी ही गाय विलुप्त हो जाएंगी। वजह, गौशालाओं में रोज हजारों मरती गाये हैं। प्रदेश सरकार जहां गायों के संरक्षण पर जोर दे रही है तो वही जिम्मेदार अफसरों के गायों के संरक्षण और देखभाल को लेकर बीजेपी विधायक श्यामप्रकाश के कमेंट ने सरकारी मशीनरी के कामकाज को लेकर निशाना साधा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो