scriptलोक कल्याण मेले में बोले BJP सांसद अंशुल वर्मा, विकास की पहली सीढ़ी होती है ग्राम पंचायत | BJP MP Anshul Verma big statement in Lok Kalyan Mela | Patrika News

लोक कल्याण मेले में बोले BJP सांसद अंशुल वर्मा, विकास की पहली सीढ़ी होती है ग्राम पंचायत

locationहरदोईPublished: Apr 18, 2018 05:13:10 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सांसद ने प्रधानों से कहा कि भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की महात्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन में महती भूमिका निभाएं।

bjp

bjp

हरदोई. तहसील सवायजपुर में लोक कल्याण मेला एवं लाभार्थी सम्मेलन का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में BJP सांसद अंशुल वर्मा ने फीता काट कर किया। सांसद ने प्रधानों से कहा कि भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की महात्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन में महती भूमिका निभाएं। केवल अधिकारियों के भरोसे न रहे, क्योकि गांव के विकस की जिम्मेदारी सर्वप्रथम प्रधान की होती है। उन्होंने भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की महात्वाकांक्षी योजनाओं को सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करने के लिए अधिकारियों एवं ग्राम वासियों से आवाहन किया।
सांसद ने 9 कृषि पट्टा, 20 आवास, 5 उज्जवला, 2 सौभाग्य योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये तथा 8 किसानों को सम्मानित किया। उन्होंने स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, विद्युत सहित प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य योजना, जन धन योजना, जीवन ज्योति बीमा, सुरक्षा बीमा, तथा मिशन इन्द्र धनुष आदि के बारे में जानकारी दी।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सवायजपुर सर्वेश कुमार ने भी लोगों को शासन की लाभप्रद योजनाओं की जानकारी दी। MLA प्रतिनिधि रजनीश त्रिपाठी, ममता कुरील, जिला पंचायत सदस्य वीरेन्द्र सिंह, तहसीलदार एमआर थारू सहित अन्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी आदि मौजूद रहें।
ब्लाक हरियावां में आयोजित कार्यक्रम एडीओ पंचायत अनिल कुमार मिश्र ने उपस्थित लोगों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर ग्राम प्रधान मदाईपुर तिगांवा ने लोगों से कहा कि ग्रामवासी ऐसे मेलों में प्रतिभाग करें और शासन की लाभप्रद योजनाओं का लाभ उठायें । मेले में गन्ना, महिला कल्याण, पशु पालन, कृषि, बाल विकास पुष्टाहार आदि विभागों द्वारा स्टाल लगायें गये तथा सूचना द्वारा प्रचार साहित्य का वितरण किया गया और एलईडी वैन के माध्यम से सरकार की उपल्बिधियों का प्रचार-प्रसार किया गया। कार्यक्रम में संरक्षक सूचना विभाग प्रदीप कुमार,गन्ना पर्यवेक्षक हरीश चन्द्र, महिला कल्याण के रामऔतार व संगीतादेवी,कृषि विभाग के प्रभाकर चैधरी सहित अन्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा भाग लिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो