भाजपा सांसद ने किया बड़ा एलान, इस रेल लाईन के लिए 1300 करोड़ रुपए का बजट होगा पास

Abhishek Gupta

Publish: Mar, 01 2019 08:52:11 PM (IST) | Updated: Mar, 01 2019 08:52:12 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

हरदोई. मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले हरदोई के ए-श्रेणी रेलवे स्टेशन पर सदर सांसद अंशुल वर्मा ने स्टेशन परिसर में एक करोड़ 60 लाख की लागत से बन रहे नये भवन का लोकार्पण किया। इस मौके पर सदर सांसद ने बताया कि चार साल पूर्व जब मैंने स्थानीय स्टेशन का निरीक्षण किया था तब से अब तक स्टेशन में काफी बदलाव हुए हैं। मैंने स्थानीय रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेल मंत्री से मिलकर स्थानीय स्टेशन को ए-श्रेणी का दर्जा दिलवाया।

सांसद ने कहा कि कोच डिस्प्ले बोर्ड के लिए 25 लाख, रेलवे क्वाटर के जीर्णोद्धार के लिए 10 लाख, प्रकाश की व्यवस्था के लिए 8 लाख 50 हजार व रेलवे स्टेशन पर बारिश में जल निकासी की अहम समस्या के लिए 20 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान कराई है और आगे भी स्थानीय स्टेशन पर विकास कार्य के लिए प्रयासरत रहेंगे। सांसद अंशुल वर्मा ने बताया कि कई वर्षों से जनपद वासियों की मांग रही कि साण्डी रेल लाइन परियोजना का कार्य भी जल्द स्वीकृत हो जाए।

1300 करोड़ रुपए का बजट प्रस्तावित होना बाकी-

उन्होंने दावा किया कि साण्डी रेल लाइन के लिए उनके प्रयास से 13 सौ करोड़ के बजट स्वीकृत होना प्रस्तावित है। प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने पर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। भाजपा सांसद ने कहा कि साण्डी रेल लाइन से साण्डी पक्षी विहार के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। रेल लाइन शुरू होने से सैलानी पक्षी बिहार की ओर रुख करेंगे व जनपद वासियों के लिए कानपुर के लिए सीधी ट्रेन का संचालन हो सकेगा जिससे व्यापारी वर्ग को काफी लाभ पहुंचेगा।

मोदी सरकार अपना कार्यकाल रिन्यूवल कराएगी-

सांसद ने कहा कि हमारी सरकार का मई में कार्यकाल समाप्त नहीं हो रहा है बल्कि केंद्र की मोदी सरकार अपना कार्यकाल रिन्यूवल कराएगी। इस मौके पर एडीआरएम अश्विनी कुमार ने कहा कि हम सांसद अंशुल वर्मा के प्रयासों की प्रशंसा करते हैं। सांसद द्वारा लगातार स्टेशन के विकास का प्रयास किया जा रहा है और हम स्टेशन के विकास के लिए हर संभव मदद के लिए तैयार है। एक मौके पर कॉमर्शियल इंस्पेक्टर अम्बुज मिश्रा, सीएमआई मनीष बाजपेई, मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक सतीश श्रीवास्तवा, स्टेशन अधीक्षक एमआई खान, सीआईटी चंद्र शेखर आदि रेल कर्मी मौजूद रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned