BSNL को कंगाल बनाकर मालामाल हो रहे ठेकेदार और अफसर, नहीं हो रही कोई सुनवाई

BSNL को कंगाल बनाकर मालामाल हो रहे ठेकेदार और अफसर, नहीं हो रही कोई सुनवाई

Mahendra Pratap Singh | Publish: May, 18 2018 09:53:25 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

नियमों को ताक पर रख कर BSNL में चहेते को दिए गए टेंडर। चहेते के लिए 35 प्रतिशत का खेल।

हरदोई. नियमों को ताक पर रख कर BSNL में चहेते को दिए गए टेंडर। चहेते के लिए 35 प्रतिशत का खेल। हरदोई में पिछले काफी समय से खेल हो रहा है। डीजल चोरी और अफसरों के साथ पार्टनरशिप करने वाले BSNL को कंगाल बनाने और खुद को मालामाल करने में लगे हुए हैं। उक्त आरोप लगाने वाले भाकृद अध्यक्ष एसके ने बताया कि मामला वाहनों को किराए पर लगाए जाने का है जिसमें कुछ दिन पूर्व तक जिस ठेकेदार के पास महीने भर में 25 हज़ार रुपए में 2500 किमी तक वाहन चलाने का ठेका था और औसतन 10 रुपए प्रति किमी का खर्चा भी था। उसी ठेकेदार को जिम्मेदारो ने अभी कुछ दिन पूर्व 27 हज़ार में 2 हज़ार किमी प्रति माह की कीमत पर टेंडर दे दिया।

सिंगल टेंडर का खेल किया जा रहा

इस तरह वहीं ठेकेदार अब औसतन 13 रुपए से अधिक प्रति किमी की दर से भुगतान पाएगा। इस तरह से करीब 35 फीसदी की बढ़त कर सिंगल टेंडर का खेल किया जा रहा है। ध्यान रहे कि लखीमपुर के TDM अश्वनी कुमार के पास हरदोई TDM का अतिरिक्त चार्ज है। उनसे इस सम्बंध में जब बात करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन नो रिप्लाई रहा।

दिल्ली में पूरे मामले को लेकर अनशन करेंगे

पूरे मामले में BSNL अफसरों पर आरोप लगाने वाले भाकृद अध्यक्ष एसके दिक्सित ने बताया कि अगर टेंडर निरस्त कर पुनः ओपेन टेंडर न कराए गए और साथ ही जिले में डीजल चोरी न रुकी तो वे 30 मई को दिल्ली में पूरे मामले को लेकर अनशन करेंगे। उन्होंने बताया की पिछले लंबे समय से हरदोई BSNL में फ्रेंचाइजी और डीजल, वाहन, सहित विभिन्न टेंडरों में खेल कर भारी अनियमितताएं की गई। जिसके कारण हरदोई में संचार सेवाएं चौपट पड़ी हुई हैं। जिसका लाभ निजी कंपनियां द्वारा उठाया जा रहा है और इ तरह से Bsnl को भारी नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और अनियमितता करने वालों पर कर्रवाई होनी चाहिए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned