scriptहरदोई के जिला अस्पताल में मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा | CT scan facility available at district hospital of Hardoi | Patrika News

हरदोई के जिला अस्पताल में मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा

locationहरदोईPublished: Jul 12, 2018 04:48:14 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

हरदोई के जिला अस्पताल में मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा

hardoi

हरदोई के जिला अस्पताल में मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा

हरदोई. जिला चिकित्सालय में स्थापित नई सिटी स्केन मशीन का शुभारंभ विधायक रजनी तिवारी एवं जिलाधिकारी पुलकित खरे ने संयुक्त रूप से फीता काटकर व सिटी स्केन मशीन का बटन दबाकर किया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि जनपद में सिटी स्केन मशीन हो जाने से गरीबों को बहुत लाभ होगा और उन्हें हरदोई से बाहर या निजी सेन्टरों को अधिक धनराशि नहीं देनी पड़ेगी और वह निःशुल्क सिटी स्केन करा सकेगें।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसके रावत व सीएमएस को निर्देश दिये कि मशीन की देखभाल ठीक से की जाये और सिटी स्केन के लिए आने वालो से अच्छा व्यवहार किया जाये और किसी प्रकार का शुल्क लिया जायेे ।
उधर जिला पत्रकार स्थायी समिति की बैठक में पत्रकार बन्धुओं द्वारा पुनः प्रेस क्लब की बात रखी गई। सहायक निदेशक कुमकुम शर्मा ने बताया कि सूचना शंकुल जिसमें कि प्रेस क्लब भी शामिल के स्थल का चिन्हांकन एवं आगणन शासन को पूर्व में ही प्रेषित किया जा चुुका है तथा शासन स्तर पर बजट आवंटन की प्रक्रिया संचालित की जा रही है। बजट आवंटित होते ही प्रेस क्लब आदि की समस्या सदैव के लिए समाप्त हो जायेगी। जिलाधिकारी पुुलकित खरे ने पुनः स्मरण पत्र उनकी ओर से प्रेषित करने के निर्देश सहायक निदेशक सूचना को दिये।
बैठक में पत्रकार प्रशान्त पाठक ने दैनिक तरूण मित्र के पिहानी संवाददाता डॉ. शिफा के तथा पत्रकार अभय शंकर गौड़ ने दैनिक आज के बधौली संवाददाता सोमेन्द्र गुप्ता के उत्पीड़न संबन्धी प्रकरणों को समिति के समुख प्रस्तुत किया। इस पर जिलाधिकारी ने नियमानुसार कार्रवाई किये जाने के निर्देश पुलिस विभाग को दिये।
फिल्म प्रमोशन एण्ड फेसेलिटेशन कमेटी की बैठक में सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा ने गत बैठक की कार्रवाई को पढ़ा तथा बताया कि फिल्म निर्माण संबन्धी कोई भी आवेदन लंबित नहीं है। साथ ही यह भी बताया कि फिल्म निर्माण संबन्धी प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों पर तत्काल कार्रवाई अमल में लायी जाती है।
बैठक में पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र, सी0ओ0सिटी संजय कुमार राणा, जिला वाणिज्यकर अधिकारी इन्द्र भान वर्मा, पत्रकार अभय शंकर गौड़, अरूण कुमार मिश्र, प्रशान्त पाठक आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो