script…जब मंडी समिति का निरीक्षण करने पहुंचीं डीएम और प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद, देखें तस्वीरें | Patrika News
हरदोई

…जब मंडी समिति का निरीक्षण करने पहुंचीं डीएम और प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद, देखें तस्वीरें

6 Photos
6 years ago
1/6
प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद निवेदिता शुक्ला वर्मा ने सचिव नीलिमा गौतम को निर्देश दिये कि मण्डी में आने वाले प्रतिदिन धान की आवक का ब्यौरा सभी मण्डियों का रखा जाये और इसकी रिपोर्ट प्रतिदिन शाम तक शासन को भेजें।
2/6
प्रमुख सचिव ने मण्डी सचिव से कहा कि नमी मापक यन्त्रों को ठीक रखा जाये और जो मापक यन्त्र खराब हों, उनके स्थान पर नये मापक यन्त्र एजेन्सियों को उपलब्ध करायें जायें।
3/6
प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद निवेदिता शुक्ला वर्मा ने डिप्टी आरएमओ तथा एजेन्सियों से कहा कि वह धान खरीद की स्थिति तीन दिन में सुधार लें अन्यथा की स्थिति में कड़ी कार्यवाही के लिये तैयार रहें।
4/6
प्रमुख सचिव ने क्रय एजेन्सियों के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि किसानों का धान बिचौलियों के हाथ में किसी भी कीमत पर न जाने दिया जाये और शासन द्वारा निर्धारित मूल्य पर किसानों का धान तत्परता के साथ लिया जाये तथा आने वाले किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने दी जाये।
5/6
प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद निवेदिता शुक्ला वर्मा ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये डिप्टी आरएमओ को निर्देश दिये कि वह मण्डी समितियों में उपस्थित रहकर सहकारी खरीद एजेन्सियों पर आने वाले धान का सही-सही मूल्यांकन कर किसानों का धान की प्राथमिकता पर खरीद करायें और किसी भी किसान को बरगलाया न जाये और उसे मजबूरन अपना धान बिचौलियों को न बेचना पड़े।
6/6
प्रमुख सचिव ने मण्डी सचिव से कहा कि नमी मापक यन्त्रों को ठीक रखा जाये और जो मापक यन्त्र खराब हों, उनके स्थान पर नये मापक यन्त्र एजेन्सियों को उपलब्ध करायें जायें।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.