script

यूपी बोर्ड परीक्षा 2018 : डीएम ने अधिकारियों को दिये बड़े निर्देश, जिले में मच गया हड़कंप

locationहरदोईPublished: Jan 31, 2018 01:48:25 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन कराने के लिए कमर कस ली है…

UP Board Exam 2018
हरदोई. यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के एग्जाम छह फरवरी से शुरू हो रहे हैं। हरदोई जिले में भी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां पूरी गई हैं। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन कराने के लिए कमर कस ली है। उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षा पूरी तरह निष्पक्ष होंगी।
जिलाधिकारी पुलकित खरे ने साफ तौर पर कहा है कि बोर्ड परीक्षाओं को ठीक उसी तरीके से निष्पक्षता पवित्रता के साथ संपन्न कराया जाएगा, जैसे कि प्रशासन चुनाव में मतदान मतगणना कार्य संपन्न कराता है। परीक्षाओं के दौरान किसी को किसी प्रकार की कोई भी ढील नहीं दी जाएगी। अनियमितता मिलते ही तत्काल कड़ी कार्यवाही होगी।
यह भी पढ़ें

UP Board Exam 2018 : यहां देखें 10वीं-12वीं परीक्षाओं की स्कीम और जानें- अपने एग्जाम सेंटर की डिटेल

डीएम ने बताई जिम्मेदारी
डीएम पुलकित खरे ने कहा कि यूपी परीक्षाएं निर्बाध और निष्पक्षता से संपन्न कराना हमारी बड़ी प्राथमिकता है। इसको लेकर कहीं भी किसी प्रकार का कोई लापरवाही नहीं होने दी जाएगी। हर स्तर पर मॉनिटरिंग और कार्यवाही के लिए अफसरों से लेकर कर्मियों को तैनात किया गया है।
अधिकारियों को दिये ये निर्देश
जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि छह फरवरी से प्रारम्भ होने वाली बोर्ड परीक्षा में लगाये गये जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक कर उनको निर्देश दिये हैं कि आज से ही अपने-अपने नामित विद्यालयों का भ्रमण कर वहां महिला-पुरुष शौचालय, विद्युत, पेयजल, कुर्सी, मेज, सीसी कैमरा आदि व्यवस्थाओं की समीक्षा कर लें और जिन विद्यालयों में कमियां पायी जायें, उन्हें संबंधित प्रधानाचार्यों के माध्यम से शीघ्र ठीक करायें।
यह भी पढ़ें

UP Board Exam 2017-18 में हुए हैं कई बड़े बदलाव, छात्रों के लिए जानना जरूरी

स्कूल से 100 मीटर दूर खड़े होंगे वाहन
जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार बोर्ड की परीक्षा चुनाव की तर्ज पर करायी जायेगी और परीक्षा के दौरान विद्यालय के 100 मीटर के अन्दर किसी प्रकार के वाहन नहीं खड़े होगें और न ही किसी प्रकार की कोई दुकान आदि खुलेंगी।
जिला विद्यालय निरीक्षक को दिये ये आदेश
डीएम ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को विद्यालयों के रूट चार्ट, प्रधानाचार्यों, कक्ष निरीक्षकों के नाम व मोबाइल नम्बर के अलावा कक्ष संख्या आदि कल तक उपलब्ध करा दी जाये। बोर्ड परीक्षा के लिए अपर जिलाधिकारी डॉ. विपिन कुमार मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट वन्दिता श्रीवास्तव विशेष रूप से मॉनिटरिंग कर कार्रवाई करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो