हैसियत सर्टिफिकेट में खेल की शिकायत पर भड़के हाकिम, मातहतों की लगाई क्लास

हैसियत सर्टिफिकेट में खेल की शिकायत पर भड़के हाकिम, मातहतों की लगाई क्लास

Akansha Singh | Publish: Feb, 15 2018 08:07:22 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

हैसियत आवेदन पत्रों को लम्बित रहने की शिकायत मिलने के बाद DM ने सिस्टम के पेंच कस दिए है।

हरदोई. हैसियत आवेदन पत्रों को लम्बित रहने की शिकायत मिलने के बाद DM ने सिस्टम के पेंच कस दिए है। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने समस्त उप जिलाधिकारियों से कहा है कि ठेकेदारी हेेतु निर्गत होने वाले हैसियत प्रमाण पत्रों से संबंधित आवेदन पत्रों को निर्धारित समय सीमा के उपरान्त भी लम्बित रहने विषयक शिकायतों का संज्ञान लेते हुए उनके द्वारा 13 फरवरी 2018 को तहसील सदर में लम्बित हैसियत प्रमाण पत्र आवेदन पत्रों की जांच नगर मजिस्ट्रेट से करायी गयी जिसमें 14 आवेदन पत्र निर्धारित समय सीमा व्यतीत हो जाने के उपरान्त लम्बित पाये गये और इस संबंध में तहसीलदार द्वारा बताया गया कि आवेदन पत्रों में प्रपत्र पूर्ण न होने के कारण जांच नहीं हो पा रही है तथा आवेदको को प्रपत्र पूर्ण करने हेतु दूरभाष पर अवगत कराया गया किन्तु आवेदकों द्वारा फिर भी प्रपत्रों को पूर्ण नही किया जा रहा है।


जिलाधिकारी ने कहा कि तहसीलदार का यह स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं एवं मान्य नही है । उन्होने कहा है कि आवेदन पत्रों को प्राप्त करते समय ही भलीभांति जांच कर लेनी चाहिए और यदि आवेदन पत्र क साथ समस्त प्रपत्र संलग्न नही है तो उसे स्वीकार न किया जाये तथा सभी प्रपत्र पूर्ण होने पर ही आवेदन जमा किया जाये और यदि आवेदन पत्र डाक द्वारा प्राप्त होता है और प्रपत्र अपूर्ण है तो उसे डाक द्वारा वापस लौटा दिया जाये । उन्होने कहा कि शासनादेश के अनुसार निर्धारित समय सीमा के उपरान्त हैसियत प्रमाण पत्र संबंधी आवेदन पत्रों को लम्बित रखना आपत्तिजनक एवं खेदपूर्ण है ।


जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों से कहा है कि आप संबंधित पटल पर तत्काल निरीक्षण कर लें और यह देख लें कि ऐसे कितने आवेदन पत्र लम्बित है जिनमें निर्धारित समयावधि व्यतीत हो चुकी है, ऐसे आवेदन पत्रों को अभियान चलाकर पूर्ण करायें तथा आख्या 3 दिन में भिजवाना सुनिश्चित करें । इसके साथ ही जिलाधिकारी ने सचेत किया है कि यदि भविष्य में औचक निरीक्षण में कोई आवेदन पत्र निर्धारित समय सीमा के उपरान्त लम्बित पाया जाता है तो इसका प्रतिकूल संज्ञान लिया जायेगा ।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned