बाप ने दुधमुंही बच्ची सहित पत्नी को जिंदा जलाया

Ashish Pandey

Publish: Feb, 15 2018 07:20:21 PM (IST) | Updated: Feb, 15 2018 07:34:05 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
बाप ने दुधमुंही बच्ची सहित पत्नी को जिंदा जलाया

भाई ने बताया-वह बहन की ससुराल पहुंचाा तो रजिया व भांजी के शव अधजले पड़े थे।

 

हरदोई. दहेज के लोभियों ने विवाहिता और उसके दुधमुंही बच्ची को जिंदा जला दिया। जिले के जाजूपारा गांव में एक महिला और उसकी मासूम बच्ची की हत्या कर दी गई। घटना को हादसे का रूप देने के लिए ससुरालीजनों ने घर पर ही दोनों के शवों को आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणों को जब इस मामले की भनक लगी तो ग्रामीणों ने हंगामा शुरू किया तो आरोपी शव छोड़कर भाग गए। विवाहिता के भाई अलाउद्दीन के मुताबिक वह बहन की ससुराल पहुंचा तो रजिया व भांजी के शव अधजले पड़े थे। राजिया के गले में निशान थे, जिससे आशंका है कि गला दबाकर हत्या की गई है।

परिवारजन मौके से भाग निकल
ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी, पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और अधजले शवों को कब्जे में ले लिया और जांच पड़ताल शुरू कर दी। विवाहिता के मायके पक्ष ने मृतका के पति, जेठ समेत चार लोगों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हरदोई के पिहानी कोतवाली के ग्राम जाजूपारा निवासी लल्लू के घर से ग्रामीणों ने धुआं उठता देखा तो किसी अनहोनी की आशंका पर ग्रामीण मकान के भीतर पहुंचे तो वहां का नज़ारा देख सभी के होश उड़ गए। वहां राजिया और उसकी दुधमुंही बेटी गजाला के शव जली अवस्था में पड़े थे।

गला दबाकर हत्या करने की आशंका
यह देख ग्रामीणों ने पूछना शुरू किया तो अचानक ग्रामीणों के आ जाने और सवाल दागने के चलते लल्लू व उसके परिवारजन मौके से भाग निकले। जिस पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। कोतवाल ने बताया कि दहेलिया गांव निवासी राजिया के भाई अलाउद्दीन के मुताबिक वह बहन की ससुराल पहुंचा तो रजिया व भांजी के शव अधजले पड़े थे। रजिया के गले में निशान थे, जिससे आशंका है कि गला दबाकर हत्या की गई है। एसओ श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम संभावित ठिकानों पर तलाश रही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned