scriptभाजपा का पूर्व विधायक पार्टी के ही खिलाफ धरने पर | Former MLA Ganga Singh on undeclared protest for SC ST law | Patrika News

भाजपा का पूर्व विधायक पार्टी के ही खिलाफ धरने पर

locationहरदोईPublished: Oct 26, 2018 08:55:51 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

कहा-वह समझने वाले नहीं है, सवर्ण समाज के हितों की रक्षा के लिए यह आंदोलन अनवरत जारी रहेगा।
 

hardoi

भाजपा का पूर्व विधायक पार्टी के ही खिलाफ धरने पर

हरदोई. केंद्र सरकार द्वारा एससी-एसटी कानून में संशोधन के विरोध में यहां अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान ने शुक्रवार से बेमियादी अनशन शुरू कर दिया। वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व डीजीपी यशपाल सिंह उनका हौंसला बढ़ाने पहुंचे और कहा कि केंद्र सरकार ने एससी-एसटी कानून में संशोधन कर सवर्ण समाज को नई मुसीबत में डाल दिया है। सवर्ण समाज के लोग भयभीत हैं। कहा कि भाजपा ही नहीं अन्य पार्टियों के नेताओं द्वारा एससी-एसटी संशोधन का समर्थन किया जाता है तो आगामी लोकसभा चुनाव में सवर्ण समाज ऐसे नेताओं को सबक सिखाने का काम करेगा।
प्रदेश भर में चलेगा आंदोलन
कलेक्ट्रेट में परिषद में धरने को संबोधित करते हुए पूर्व डीजीपी ने कहा कि वह पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान के नेतृत्व में चल रहे धरने को धार देने आए है। उन्होंने बेमियादी अनशन शुरू किया है। इस आंदोलन को प्रदेश भर में चलाया जाएगा। अगर केंद्र सरकार कानून में किए गए संशोधन को वापस नहीं लेती है तो दिल्ली के जंतर-मंतर पर आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रमोशन में आरक्षण की जरूरत क्या है, इससे समाज में विघटन होगा। सवर्ण समाज उपेक्षित होगा। आरक्षण की समीक्षा होनी चाहिए और इसे आर्थिक आधार पर लागू किया जाए।
पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान ने बेमियादी अनशन की शुरुआत करते हुए कहा कि पिछले 13 दिनों से क्रमिक अनशन के दौरान शासन और प्रशासन का कोई व्यक्ति नहीं आया है। आंदोलन की वजह तक जानने की कोशिश नहीं की। बेमियादी अनशन की शुरू करने की बात कही तो सुबह कुछ लोगों ने उन्हें आकर समझाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि वह समझने वाले नहीं है, सवर्ण समाज के हितों की रक्षा के लिए यह आंदोलन अनवरत जारी रहेगा। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अवधेश सिंह, राष्ट्रीय महासचिव रमेश सिंह ने धरने को संबोधित किया।
पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले कई दिनों से क्रमिक अनशन व धरना दिया जा रहा है, लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई। गुरुवार की रात धरना स्थल से गद्दा व तकिया तक चोरी हो गया।
भाजपा नेता व पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान का अनशन स्थल पर भीड़ बढ़ते देख उनका हौसला बढ़ गया। उन्होंने भाजपा की केंद्र सरकार को कोसते हुए कहा कि जिस सवर्ण समाज ने भाजपा को जिताने का काम किया है, उसी की पीठ पर छुरा भोकने का काम किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो