बारिश बनी काल, दीवार ढहने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

बारिश बनी काल, दीवार ढहने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

Akanksha Singh | Publish: Sep, 06 2018 01:05:45 PM (IST) | Updated: Sep, 06 2018 01:42:36 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

रुक रुक कर हो रही बारिश गरीबों और कच्चे घरों में रहने वालों के लिए जान की आफत बन गई है।

हरदोई. रुक रुक कर हो रही बारिश गरीबों और कच्चे घरों में रहने वालों के लिए जान की आफत बन गई है। बीते दिनों में बारिश के चलते दीवारों के ढहने और मकानों के गिरने की घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक लोगों की जानें जा चुकी हैं। आज एक और बड़ा हादसा हरदोई जिले में तब हो गया जब हरदोई के सुरसा थाना इलाके के एक गांव में एक परिवार के लोग छप्पर के नीचे रात में सो रहे थे और भोर के समय अचानक भरभराकर छप्पर के नीचे की कच्ची दीवार ढह गई और पूरा मलवा सो रहे लोगों पर आ गिरा। जिससे दबकर एक ही परिवार के चारों लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में एक महिला और एक बच्ची भी शामिल है।

इलाके के थाना प्रभारी सिराजुद्दीन ने 4 लोगों की दीवार गिरने से मौत होने की पुष्टि करते हुए बताया भोर के समय में हुए इस हादसे को लेकर प्रथम दृष्टया रुक रुक कर होने वाली बारिश से कच्ची दीवार गिर जाने का बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि सुरसा थाना इलाके के चमरतला गांव में यह घटना हुई है। यह गांव ग्राम पंचायत उदरापचलाई का मजरा गांव है। पुलिस ने शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अपर जिलाधिकारी संजय सिंह ने बताया की घटना की जानकारी उन्हें मिली है और नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित कराई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार सुरसा इलाके के ग्राम पंचायत उदरा पचलाई के मजरा चपमरतला गांव के निवासी छोटे अपनी पत्नी राजरानी व बच्चों राम खिलावन, रानी के साथ घर में छप्पर के नीचे सो रहे थे। उनका पूरा मकान कच्चा और छप्पर युक्त है। रुक रुक कर हो रही बारिश से अचानक और छप्पर की कच्ची दीवार ढह कर उन लोगों पर आ गिरी जिससे वे सभी दीवाल के मलबे में दब गए और इससे इन चारों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारियों ने राजस्व कर्मियों और अधिकारियों को मौके पर भेजा है। इस दर्दनाक हादसे से पूरे इलाके में मातम सा छाया हुआ है।

चार की मौत के बाद एसपी ने जारी किया अलर्ट

एसपी ने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि बीट सिपाही और चौकीदारों के साथ ग्राम प्रधान हादसों के प्रति लोंगो को जागरूक करेंगे। सेफ साइट पर रहने के लिए भी मदद होगी।

Ad Block is Banned