भावना और शील ने रचा इतिहास, राज्यपाल और ग्रह मंत्री ने दिया स्वर्णपदक

डॉ राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय अल्लीपुर की छात्रा भवना पाठक और शील त्रिवेदी ने कानपुर यूनिवर्सिटी में टॉप पोजिशन प्राप्त की।

हरदोई. छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर द्वारा आयोजित 23 वें दीक्षांत समारोह में हरदोई के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय अल्लीपुर की भावना पाठक को कला परास्नातक में शिक्षा शास्त्र तथा शील त्रिवेदी को विज्ञान परास्नातक एमएससी में वनस्पति विज्ञान में विश्वविद्यालय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया गया।

समारोह में देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह एवं प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने दोनों छात्रओं को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया। कालेज की प्राचार्य डॉ मीना श्रीवास्तव सहित कालेज प्रबधंन ने इस उपलब्धि पर ने सभी को शुभकामनाएं दी है। प्राचार्य ने बताया कि जनपद में संचालित महाविद्यालयों में पहली बार परास्नातक स्तर पर शिक्षा शास्त्र और वनस्पति विज्ञान में विषयों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए स्वर्ण पदक प्राप्त कर शिक्षा जगत में इतिहास रचा है।

इनको भी मिला सम्मान

विगत वर्ष में विज्ञान स्नातक में महाविद्यालय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए जिज्ञासा तिवारी को स्वर्ण पदक तथा परास्नातक विज्ञान एमएससी जंतु विज्ञान विषय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए कमल प्रकाश तथा रूपाली दीक्षित को स्वर्ण पदक व रसायन विज्ञान में विश्वविद्यालय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया है। खेल जगत में इस सत्र में विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित अंतर्महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता में हरदोई जिले स्व पहली बार यह कालेज विजेता बन कर स्वर्ण पदक प्राप्त किया है।

संस्थान के लिए गौरव की बात

अलीपुर महाविद्यालय की महिला खो-खो टीम उपविजेता रहकर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित अंतरमहाविद्यालय महिला खो-खो प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल प्राप्त किया गया। महाविद्यालय को संचालित करने वाली संस्था सार्वजनिक शिक्षोन्नयन संस्थान के प्रबंधक डॉ सुशील त्रिवेदी मधुपेश ने सभी पदक विजेता विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि संस्थान के लिए गौरव की बात है कि हरदोई शिक्षा जगत और खेल जगत में दोनों ही विधाओं में महाविद्यालय स्वर्ण पदक प्राप्त कर सफलता के शिखर की ओर अग्रसर है। श्रीकांत पांडे, डॉ रश्मि द्विवेदी, डॉ अवधेश वर्मा, डॉ नवीन शुक्ला, आकांक्षा, रश्मि, आनंद आदि ने हर्ष व्यक्त किया है।

Mahendra Pratap
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned