scriptभारी बारिश के बीच दिखा आस्था और श्रद्धा का सैलाब, जिला प्रशासन ने व्यवस्थाओं के लिए दिए निर्देश | hardoi news district administration instructions for kaanwar route | Patrika News

भारी बारिश के बीच दिखा आस्था और श्रद्धा का सैलाब, जिला प्रशासन ने व्यवस्थाओं के लिए दिए निर्देश

locationहरदोईPublished: Aug 01, 2018 06:26:16 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

बारिश के बीच आस्था और श्रद्धा का सैलाब उमड़ता देख जिला प्रशासन ने व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त करने के लिए निगरानी बढ़ा दी

hardoi

भारी बारिश के बीच दिखा आस्था और श्रद्धा का सैलाब, जिला प्रशासन ने व्यवस्थाओं के लिए दिए निर्देश

हरदोई. भारी बारिश के बीच नदियों में उफान है, तो सावन माह के चलते महादेव शिव भक्तों में श्रद्धा और आस्था का सैलाब उमड़ रहा है। भारी संख्या में कांवर लेकर भोलेनाथ के भक्त गंगा तटों से गंगाजल लेकर भोलेनाथ का अभिषेक करने के लिए जिले के शिवालयों के अलावा गोला गोकर्ण नाथ खीरी, नैमिष सीतापुर और अन्य जनपदों के लिए निकलते हैं। बारिश के बीच आस्था और श्रद्धा का सैलाब उमड़ता देख जिला प्रशासन ने व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त करने के लिए निगरानी बढ़ा दी। जिलाधिकारी पुलकित खरे एवं पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने संयुक्त रूप से कांवर रूट का सघन भ्रमण किया और ये भी देखा कि सारी व्यवस्थाएं ठीक से की गयी हैं।
कांवर रूट का भ्रमण किया

सावन मास में निकलने वाली कांवर को सकुशल संपन्न कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी पुलकित खरें एवं पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने निकलने वाली कावर रूट का सघन भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी बृहमदेव मन्दिर फर्दापुर जहां पर कांवरियां विश्राम करते हैं, वहां रुककर मन्दिर समिति के अध्यक्ष से बात की। उन्होंने कावरियों की संख्या, रुकने का समय एवं अन्य जानकारी प्राप्त की और कहा कि रोड जाम की स्थित न उत्पन्न हो। कावरियों के वाहन सही ढंग से खड़े किये जाने की बात भी कही। इसके पश्चात् जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक अपने अमले के सहित राजघाट पहुंचे जहां से कांवरिये जलाभिषेक के लिए गंगा जल लेने जाते हैं।
घाट पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश

राजघाट का बारीकी के साथ निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार विलग्राम को निर्देशित किया कि वह घाट पर कार्मिकों की ड्यूटी लगा दें। घाट पर आवश्यक व्यवस्थाएं होने को लेकर सुनिश्चित किया गया। इसके अलावा घाट पर बैरीकेटिंग और रस्सी के कार्य को भी कराने के निर्देश दिये। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी विलग्राम सत्येन्द्र सिंह, तहसीलदार राजेश कुमार सहित अन्य संबन्धित अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो