इस जिले में हुई अनोखी गोद भराई, बांटी गई मिठाई

इस जिले में हुई अनोखी गोद भराई, बांटी गई मिठाई

Ruchi Sharma | Publish: Sep, 09 2018 12:54:20 PM (IST) | Updated: Sep, 09 2018 02:37:39 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

इस जिले में हुई अनोखी गोद भराई , बांटी गई मिठाई

हरदोई. आज अनोखी गोद भराई हुई और इसके लिए बाकायदा सार्वजनिक समारोह आयोजित कर भंडारा हुआ और मिठाई भी बांटी गई। पुलिस ने भी इस तरह के आयोजन की सराहना करते हुए समाज के लिए इस कार्य को प्रेणना दायक बताया। यूपी के स्वच्छ और हरे भरे पर्यावरण के लिए पौधरोपण की मुहिम संकल्प पौधरोपण अभियान चला रहे शिक्षक श्याम गुप्ता ने बताया कि इस मुहिम में अब तक 4 हजार से अधिक पौधों का रोपण किया जा चुका है। जिले में अलग-अलग स्थानों पर पौध भंडारा का आयोजन कर लोगों के बीच पौधे बांटकर कर उन्हें पौध रोपित करने के लिए प्रेरित किया जाता है। कवि और शिक्षक अजीत शुक्ल ने बताया कि पौधा भंडारे के दौरान टीम के लोग पौधारोपित करते हुए गोद भराई की रस्म की तरह आयोजन करते है।

एक दूसरे को रोपित होने वाले पौधे की देख रेख करने की जिम्मेदारी देने के साथ ही मिष्ठान का वितरण करते हुए खुशी का इज़हार करते है। लोगों के जन्म दिवस, वैवाहिक वर्षगांठ तथा अपने सभी मांगलिक कार्यक्रमों में पौधा रोपित करने के लिए प्रेरित करते है।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट पर एक बार फिर योगी के इस मंत्री ने दिया बड़ा बयान, मचा हड़कंप

सांडी कस्बे में मिशन री स्माइल टीम और सांडी के बेसिक शिक्षकों और संकल्प पौधरोपण अभियान टीम ने सयुंक्त रूप से पौध भंडारे और पौध रोपण के लिए गोद भराई रस्म की तरह आयोजन किया। जिसमें ABSA, थानाध्यक्ष के अलावा नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि अनिल गुप्ता सहित बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें- वॉट्सएप में थे कुछ एेसे राज दुल्हन रहती थी हमेशा busy, बारात लाने से पहले दूल्हे ने कर दिया रिजेक्ट

कार्यक्रम संयोजक अजीत शुक्ल ने कहा आने वाले समय में भी इस तरह के सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन करती रहेगी तथा सांडी को हरा भरा बनाने में पूरा सहयोग प्रदान करेगी। लोगों को निःशुल्क पौधे बांटे गए तथा उनसे उनकी सुरक्षा का संकल्प कराया गया।

Ad Block is Banned