पीएम के इस ड्रीम प्रोजेक्ट में यूपी में मिला नंबर स्थान, इस अफसर की हो रही सराहना

पीएम के इस ड्रीम प्रोजेक्ट में यूपी में मिला नंबर स्थान, इस अफसर की हो रही सराहना
पीएम के इस ड्रीम प्रोजेक्ट में यूपी में मिला नंबर स्थान, इस अफसर की हो रही सराहना

Akansha Singh | Publish: Oct, 07 2019 10:42:13 AM (IST) | Updated: Oct, 07 2019 10:42:14 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में यूपी में हरदोई नंबर 1, एक लाख अधिक लोगों को मिला लाभ

हरदोई. जिलाधिकारी पुलकित खरे ने पीएम आवास योजना शहरी में यूपी में नंबर 1 जिओ टैगिंग होने पर जहां अपनी टीम को सराहा है तो वही जिले के अफसर और आम लोग इसके लिए डीएम की सराहना कर रहे है। लोगों का कहना है कि डीएम पुलकित खरे के प्रयासों के चलते ही उन्हें आशियाना मिला है। नगरीय विकास प्राधिकरण के पीओ शैलेन्द्र सिंह ने बताया है कि माह अगस्त एवं सितम्बर में जनपद हरदोई को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के द्वितीय स्तर जियोटैगिंग में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने अवगत कराया कि प्रधानमंत्री आवास योजन शहरी के अन्तर्गत जनपद में अद्यतन 11164 पात्र लाभार्थी चयनित किये जा चुके है और जिसके सापेक्ष 7915 लाभार्थियों को प्रथम किश्त, 5622 लाभार्थियों को द्वितीय किश्त एवं 1562 लाभार्थियों को तृतीय किश्त हस्तान्तरित की जा चुकी है।


पीओ ने बताया कि इसके अतिरिक्त जनपद में लगभ 1910 आवास पूर्ण हो गये है तथा शेष आवासों का निर्माण प्रगति पर है और वर्तमान में भी पात्र लाभार्थियों को चयनित एवं लाभान्वित करने हेतु सर्वेक्षण कार्य सभी नगर निकायों पर तेजी से किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि डीएम ने सभी लाभार्थियों को प्रधानमंत्री की अन्य महत्वाकांक्षी योजनाओं में लाभान्वित किये जाने की प्रक्रिया को लेकर हर ओर सजगता से कार्य करने के लिए निर्देश दिए है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned