लूट और चोरी की वारदातों को ऐसे देते थे अंजाम, हर कोई रह जाता था हैरान, पुलिस ने किया खुलासा

Abhishek Gupta

Publish: Aug, 28 2018 07:41:48 PM (IST) | Updated: Aug, 28 2018 07:41:49 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India

हरदोई. हरदोई में कोतवाली सिटी पुलिस ने पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार कर तीन घटनाओं का खुलासा किया है। इन घटनाओं में सबसे चर्चित मलेरिया अधिकारी कार्यालय में हुई चोरी की घटना के अलावा टैम्पो की लूट और चोरी की घटनाएं शामिल हैं। चोरी के माल बाइक और टैम्पो को बरामद करने के साथ पुलिस की पूछताछ में चौकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। एसपी विपिन कुमार मिश्रा ने प्रेस वार्ता में बताया कि पांचों शातिर काफी चालू और रेकी कर वारदात को अंजाम देते हैं। राजेश, जसवंत, निखिल, गुफरान, शुभम नाम के यह पांचों आरोपी गिरोह बनाकर घटनाओं को अंजाम देते थे। पुलिस की पूछताछ में इन सभी ने अलग-अलग तीनों घटनाओं की बात स्वीकारी। यह पांचों आरोपी एक साथ नहीं थे और अलग-अलग आरोपियों ने अलग-अलग घटनाओं को अंजाम दिया था। इन तीनों घटनाओं में अंजाम देने वाले आरोपियों के जो साथी थे, वह फरार चल रहे हैं और पूछताछ में उनके नाम सामने आए हैं।

पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी बेहद शातिराना ढंग से पहले वारदात का टारगेट तय करने के लिए रेकी करते थे और आसपास के लोगों से पूरी जानकारी एकत्र करने के बाद उन स्थानों को निशाना बनाते थे जो सुनसान हो या फिर वहां कोई रहता ना हो। रेकी द्वारा पूरी जानकारी करने के बाद बेहद शातिर ढंग के साथ घटनाओं को अंजाम दिया जाता था और आसपास लोगों को उन पर शक नहीं हो पाता था और यह बड़े आराम से घटनाओं को अंजाम देते रहते थे। जिला मलेरिया अधिकारी के कार्यालय में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने तफ्तीश को गहनता से आगे बढ़ाया, तो कुछ तथ्य सामने आए। इसके बाद लोगों की जानकारी से और मुखबिर की सूचना पर इन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इन लोगों ने अलग-अलग तरीके से घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकारी। इनके फरार साथियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उनको भी गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा। सबसे खास बात यह है कि जिस तरह से आरोपी चोरी, लूट व घटना को अंजाम देते थे, उसमें रेकी करते, मगर आसपास के लोगों को शक नहीं हो पाता था। अन्य घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे थे। इसी बीच में पुलिस ने धर दबोचा और मामले का खुलासा हो गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned