scriptसंडीला में केमिकल फैक्ट्री में रिसाव से एक मजदूर की मौत | Hardoi sandila Chemical factory gas leak worker death protest | Patrika News

संडीला में केमिकल फैक्ट्री में रिसाव से एक मजदूर की मौत

locationहरदोईPublished: Oct 23, 2020 06:22:40 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

शव को गेट पर रख परिजनों ने किया प्रदर्शन

संडीला में केमिकल फैक्ट्री में रिसाव से एक मजदूर की मौत

संडीला में केमिकल फैक्ट्री में रिसाव से एक मजदूर की मौत

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

हरदोई. जिला हरदोई के औद्योगिक क्षेत्र संडीला में शुक्रवार सुबह एक केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव से जहां एक मजदूर की मौत हो गई वहीं एक की हालत गंभीर है। नाराज परिजनों ने मृतक के शव को फैक्ट्री गेट पर रखकर प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे।
दरअसल, कीटनाशक का रसायन बनाने वाली फैक्ट्री में बघौली थाना क्षेत्र के ग्राम गनेशपुर निवासी रामऔतार (39 वर्ष) अन्य साथियों के साथ काम कर रहे थे। फैट्री में काम कर रहे एक व्यक्ति ने बताया कि, वह लोग पाइप पकड़े थे। अचानक वह पाइप गैस के वॉल्व पर गिर गया और उसमें रिसाव होने गया। रामऔतार आगे था और वह बेहोश हो गया। उसके भाई मकरंद ने बताया कि परेशानी होने के बाद भी प्रबंधन ने उसे फैक्ट्री में ही रखा और उसके बाद देर रात कंपनी की एम्बुलेंस से उसके घर छोड़कर चले आए। उसके बाद उसकी मौत हो गई। एक अन्य भी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि कुछ अन्य चपेट में आए उनकी हालत सामान्य है। मजदूर की मौत से नाराज स्वजन ने शव को फैक्ट्री गेट पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। वह फैक्ट्री प्रशासन पर आरोप लगा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो