हरदोई में सोलर लाइट स्कैम का हुआ खुलासा, कार्रवाई से मची अफरा तफरी

हरदोई में सोलर लाइट स्कैम का हुआ खुलासा, कार्रवाई से मची अफरा तफरी
Hardoi

Abhishek Gupta | Publish: Sep, 22 2018 07:41:37 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

हरदोई में ग्राम पंचायतों में लगाई गई सोलर लाइटों की खरीद में हुए बड़े घोटाले के आरोपों का बम फटने के बाद जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाही की है।

हरदोई. हरदोई में ग्राम पंचायतों में लगाई गई सोलर लाइटों की खरीद में हुए बड़े घोटाले के आरोपों का बम फटने के बाद जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाही की है। कार्रवाई की जद में तमाम ग्राम प्रधानों सहित विभागीय कर्मचारी और अधिकारी आ रहे हैं। मामले में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जांच के साथ पूरे मामले में ग्राम प्रधानों सेक्रेटरी ब्लॉक और जिला स्तर के अधिकारियों-कर्मचारियों की भूमिकाओं की भी जांच कर आरोप तय करने के निर्देश दिए हैं। समझा जाता है कि इस मामले में एफआईआर के साथ ही ग्राम पंचायतों से रिकवरी की भी कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें- अखिलेश को दिल्ली पुलिस का बड़ा झटका, इस महत्वकांक्षी योजना पर लगाई रोक, सपाईयों में मचा हड़कंप

निर्धारित कीमतों से ज्यादा कीमतों पर सोलर लाइटें खरीदे जाने का खुलासा होते ही ग्राम पंचायतों में हड़कंप मच गया है। सोलर लाइटों को लेकर जिले में हो रहे खेल को लेकर काफी समय से शिकायतें चल रही है। इस मसले में ग्राम पंचायतें और कुछ विभाग लपेटे में आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम ने इस पार्टी को बताया गंदा नाला, भरे मंच पर 2019 चुनाव पर की धमाकेदार घोषणा

DM ने कहा जो दोषी होंगे उन्हें भुगतनी होगी-
जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया उन्हें जानकारी मिली है कि ग्राम पंचायत गोसवां की प्रधान कमला देवी, 35 लाईट, उत्तर कोध भोला सिंह 20, छनोईया कमला देवी 45, आटामऊ गोमती 45, माझगांव राजेन्द्र सिंह 22, जाजमऊ विश्वनाथ 23, अशरफ टोला रूकशाना 18, मण्डई जदुराई 20, गौदारा बालादीन 30, हरदलमऊ मो0 शुऐब 20, मण्डौली अतिकूर रहमान 51, मीरनगर अजिगंवा तबस्सुम 51, ककराली बिहारी लाल 20, लोहरई समेन्द्र पाल 24 एवं ग्राम पंचायत महगांवा के ग्राम प्रधान द्वारा 51 सोलर लाईट खरीद में गड़बड़ी मिली है। निर्धारित कीमतों से ज्यादा दरों पर खरीद हुई है। इनके खिलाफ कड़ी जांच कर नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित होगी। इसके अलावा अन्य स्थानों और विभागों को लेकर भी जांच कराई जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned