scriptहरदोई में थ्रीजी अपराध पुलिस के लिए बन रहे चुनौती | hardoi three g crime crime up police kachhauna uttar pradesh | Patrika News

हरदोई में थ्रीजी अपराध पुलिस के लिए बन रहे चुनौती

locationहरदोईPublished: Nov 06, 2017 07:59:31 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

हरदोई के पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र मानते हैं कि ज्यादातर घटनाओं के पीछे यही वजह निकल कर सामने आती हैं।

hardoi
हरदोई. आप जानकर चौंक जाएंगे कि हरदोई में ज्यादातर अपराधों के पीछे थ्रीजी यानी जड़, जमीन, जोरू का फैक्टर अभी भी प्रभावी है । कभी मूंछ के लिए अपराधिक घटनाओं के लिए जाने जाने वाले हरदोई का इस थ्रीजी फैक्टर से पिंड नहीं छूट रहा है। घटनाओं पर नजर डालें तो सबसे ज्यादा अपराध शारीरिक हानि से संबंधी होते हैं। शिकायतों की बात करें तो शिकायतों की संख्या भी सर्वाधिक इसी थ्रीजी फैक्टर के आस पास घूमती है। इस थ्रीजी फैक्टर पर लगाम लगाने की सशक्त पहल हरदोई पुलिस ने की है।
हरदोई के पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र मानते हैं कि ज्यादातर घटनाओं के पीछे यही वजह निकल कर सामने आती हैं। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए हरदोई पुलिस विशेष कार्ययोजना पर कार्य कर रही है।
बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या
ऐसा ही मामला सामने आया है जिले के कछौना थाना क्षेत्र के टिकारी गांव में। कछौना थाना क्षेत्र में एक दबंग प्रधान ने गांव के ही बुजुर्ग की गोली मार कर हत्या कर दी। मृतक के भतीजे ने हत्या का कारण अपने ताऊ की जमीन पर प्रधान के जबरन कब्जा करने का इरादा बताया। भतीजे तीजे की तहरीर पर आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।
जमीन कब्जाने को लेकर हत्या का आरोप
आरोप है कि इस गांव के निवासी रामसेवक तिवारी (60) की जमीन पर पिछले कई महीनों से गांव के दबंग प्रधान सत्यपाल सिंह की नजर थी। आये दिन प्रधान सत्यपाल रामसेवक को प्रताड़ित कर गाली-गलौज किया करता था मगर बीती रात अपने अन्य साथियों के साथ असलहो से लैस हो कर वो रामसेवक के घर पहुंचा और उस वृद्ध को पहले तो पीटा फिर उसकी गोली मार कर सरेआम बेरहमी से हत्या कर दी। जमीन के लालच में आकर बुजुर्ग की हत्या करने वाला ये गांव मौजूदा प्रधान अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। मृतक के भतीजे की तहरीर प्रधान सहित ७ के खिलाफ खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर लिया गया । कछौना पुलिस आरोपियों के तलाश में छापेमारी कर रही है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो