कानपुर को हराकर हरदोई ने जीता खिताब, 85 रनों से दर्ज की शानदार जीत

कानपुर को हराकर हरदोई ने जीता खिताब, 85 रनों से दर्ज की शानदार जीत
Hardoi Cricket Team

Shatrudhan Gupta | Updated: 29 Oct 2017, 09:13:56 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

हरदोई की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, जिसके बाद ओपनर बल्लेबाजों ने शुरू से ही जलवा बिखेरना शुरू कर दिया।

हरदोई. छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर से संबद्ध 1026 महाविद्यालयों की अन्तर्महाविद्यालय क्रिकेट टूर्नामेंट में धुंआधार प्रदर्शन कर सभी को चकाचौंध करने वाली हरदोई के ग्रामीण इलाके के कॉलेज की टीम ने सभी टीमों को परास्त कर खिताबी भिड़ंत में कानपुर की टीम को हराकर विजय पताका फहराया। 85 रनों से शानदार जीत दर्ज करने वाली टीम को समारोह पूर्वक सम्मानित किए जाने का ऐलान कॉलेज प्रशासन ने किया है।

विश्वविद्यालय के स्टेडियम ग्राउंड में खेले गए फाइनल मैच में हरदोई जिले के डॉ. राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय, अल्लीपुर का मुकाबला कानपुर के चित्रा पीजी कॉलेज की टीम से हुआ। दोनों ही टीमें अपने-अपने ग्रुप के सेमीफाइनल में जोरदार प्रदर्शन कर फाइनल में पहुंची और फाइनल मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी खिताब पर कब्जा करने के लिए मैदान में उतरे।

हरदोई की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, जिसके बाद ओपनर बल्लेबाजों ने शुरू से ही जलवा बिखेरना शुरू कर दिया। सभी खिलाडिय़ों ने अपना योगदान दिया, जिसके चलते हरदोई की डॉ. राममनोहर लोहिया कॉलेज की टीम ने अपने प्रमुख बल्लेबाज विशाल आर्या के 60 रन, कप्तान रोहित के 42 रनो के उल्लेखनीय योगदान की बदौलत 173 रनों का स्कोर खड़ा करते हुए विपक्षी टीम चित्रा पीजी कॉलेज कानपुर को जीत के लिए 174 रनों का लक्ष्य दिया। निर्धारित 35 ओवरों में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम चित्रा पीजी कॉलेज कानपुर को डॉ. राममनोहर लोहिया कॉलेज की टीम की शानदार गेंदबाजी ने मात्र 85 रनों पर 20 ओवरों में ही आल आउट कर दिया।

गेंदबाज अविचल सिंह ने 7 ओवर में 22 रन देकर 5 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया, वही अभिषेक अवस्थी ने 5 ओवर में 16 रन देकर 2 बल्लेबाजों को आउट किया। तेज गेदबाजअभिजीत ने 7 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट लेकर टीम को शानदार जीत में अपना योगदान दिया। कानपुर की पूरी टीम को 20 ओवर में 88 रन पर आलआउट करके हरदोई की टीम ने 85 रनों से विजय हासिल की। शुुभम, अमन, राघवेन्द्र, अंकुर और दीपू की अच्छे क्षेत्ररक्षण की सराहना हुई। अमन सिंह, आषीश मिश्रा, शिवेन्द्र पाल टीम सदस्य रहे।

टीम मैनेजर आनंद विषारद ने कहा कि यह हम सबके लिए गौरव के क्षण है सभी खिलाडिय़ों के बेहतरीन प्रदर्शन प्रशंसनीय है। अविचल सिंह को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। टीम प्रभारी आकाश सिंह ने सभी खिलाडिय़ों की एक जुट टीम भावना की सराहना की। डॉ. अवधेश वर्मा, डॉ. प्रवेश मिश्रा, संजीव अस्थाना महाविद्यालय के प्रवक्ता गण इस अवसर पर टीम की हौसला अफजाई के लिए मौजूद रहे। महाविद्यालय व्यवस्थापक डॉ. राकेश चन्

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned