scriptयोगी के इस डीएम ने अफने जिले में कर दिया कुछ एेसा, प्रदेश में हो रही चर्चा | IAS Pulkit Khare protest against polythene | Patrika News

योगी के इस डीएम ने अफने जिले में कर दिया कुछ एेसा, प्रदेश में हो रही चर्चा

locationहरदोईPublished: Jul 20, 2018 03:14:02 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

डीएम ने निकाली रैली कहा- आइए करें संकल्प नहीं करेंगे पॉलीथिन का उपयोग

pulkit

योगी के इस डीएम ने अफने जिले में कर दिया कुछ एेसा, प्रदेश में हो रही चर्चा

हरदोई. जनपद को पाॅलीथीन मुक्त बनाने के लिए स्वर्ण जयंती डीएम चौराहे से आयोजित स्कूली बच्चों की विशाल रैली को जिलाधिकारी पुलकित खरे ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। खुद भी रैली में सड़कों पर निकल कर लोगों को जागरूक करते हुए संकल्प दिलाया कि पॉलीथीन का उपयोग नहीं करेंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी को पर्यावरण, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य बनाये रखने के लिए पाॅलीथीन प्रयोग न करने का संकल्प लेें और अपने आस-पास के लोगों को भी पाॅलीथीन न प्रयोग करने की सलाह दें तथा पाॅलीथीन से होनी वाली हानि से भी अवगत करायें। उन्होंने उपस्थित स्कूल के बच्चों से कहा कि वह अपने स्कूल, घर, गांव एवं मोहल्लों में लोगों को पाॅलीथीन प्रयोग न करने की राय दें और इसका पालन स्वयं भी करें। जिलाधिकारी ने कहा हम सब को जागरूक होकर जनपद को पाॅलीथीन मुक्त बनाना है।

रैली में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव, जिला विद्यालय निरीक्षक दुबे, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद जी. लाल, स्काउट गाईड, एनसीसी के छात्रों सहित नगर के भारी लगभग सभी कालेज एवं स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।
DM पुलकित खरे ने गरीब परिवारों के 860 बच्चों को कान्वेंट स्कूलों में दिलाया दाखिला

निःशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिनियम के तहत जिलाधिकारी पुलकित खरे के अथक प्रयास से जनपद के अलाभित समूह एवं दुर्बल वर्ग के 860 बच्चों को निजी अंग्रेजी विद्यालयों में कक्षा-1 से पूर्व प्राथमिक कक्षाओं में प्रवेश दिलाया गया।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार के ये इन कैबिनेट मंत्रियों अचानक हुई तबीयत खराब, आनन फानन में अस्पताल में कराया गया भर्ती

जिलाधिकारी ने बताया कि योजना के तहत प्रथम चरण किसी बच्चे का प्रवेश नही हुआ था लेकिन द्वितीय चरण में आनलाइन व आफ लाइन प्राप्त आवेदन पत्रों में 186 बच्चों को तथा तृतीय चरण में प्राप्त आवेदन पत्रों में 674 बच्चों को निजी स्तर पर संचालित अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में प्रवेश दिलाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो