नकली और अवैध शराब का गढ़ पुलिस के लिए बड़ी चुनौती, बरामद हुई भारी मात्रा में अवैध शराब,देखें वीडियो

Ruchi Sharma

Publish: Sep, 08 2019 11:46:21 AM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

हरदोई. नकली और अवैध शराब के काले कारोबार का गढ़ बन चुके हरदोई में इन काले कारोबार को खत्म करना पुलिस के लिए कड़ी चुनौती बना हुआ है । एक बार फिर पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद कर आरोपियों की गिररफ्तारी की है । एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि सर्विलांस प्रभारी राकेश उपाध्याय और स्वॉट टीम प्रभारी अरविंद यादव को सूचना मिली थी कि लखनऊ से अतरौली की तरफ चार वाहनों में गैर प्रांत की शराब लाई जा रही है। इस पर बेनीगंज के कोतवाल दीपक सिंह रघुवंशी को अलर्ट किया गया और वाहनों की जांच शुरू कर दी गई।


नेवादा पुलिया के निकट चारों वाहनों को रोककर तलाशी ली गई तो इसमें 560 पेटी देसी शराब के अलावा 200 पौव्वे खुले भी मिले। कुल 25600 पौव्वा, 522 रैपर फाइटर ब्रांड, 398 ढक्कन फाइटर ब्रांड, 160 नकली कोड स्टीकर मिले। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में मुकेश अवस्थी पुत्र जुगुल किशोर निवासी मगरा कोतवाली संडीला, प्रेमचंद्र यादव पुत्र गुरुप्रसाद निवासी हबीबपुर थाना काकोरी, हरिओम पुत्र बुद्धीलाल निवासी चक अमावा थाना बंथरा जनपद लखनऊ और केशव यादव पुत्र कमलेश कुमार निवासी बीकामऊ थाना सोरामऊ जनपद उन्नाव शामिल हैं। गैर प्रांत की शराब पर यूपी की शराब के ब्रांड के स्टीकर लगाकर बेच दिया जाता था। शराब में मिलावट भी की जाती थी। एसपी ने बताया कि पूरे मामले में विजय उर्फ छोटू भइया निवासी अलीगंज जनपद लखनऊ की तलाश भी की जा रही है। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि काले कारोबार से जुड़े लोगों के तार कहां कहाँ जुड़े हुए है इसको लेकर पुलिस लगातार अलर्ट मोड़ में है जिसके चलते धरपकड़ अभियान सफल होता है । जिले से इस काले कारोबार को खत्म करने के लिए और तेजी के साथ पुलिस नियमानुसार कार्य कर रही है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned