scriptक्रिकेट सीरीज की ट्राफी पर कानपुर ने किया कब्जा | Kanpur get Cricket series trophy in hardoi | Patrika News

क्रिकेट सीरीज की ट्राफी पर कानपुर ने किया कब्जा

locationहरदोईPublished: Oct 09, 2017 01:07:47 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

पूर्व क्रिकेटर शशिकान्त खाण्डेकर ने बढ़ाया खिलाड़ियों का उत्साह , मेहनत और अनुशासन को बताया सफलता का मंत्र

hardoi

hardoi

हरदोई. जिले के स्पोर्ट स्टेडियम में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन हरदोई व कानपुर की टीम के मध्य फाइनल मैच खेल कर हुआ । जिसमें कानपुर टीम ने जीत हासिल कर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। मैच की शुरुआत से पहले हुए टॉस में कानपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पहले बल्लेबाजी करने उतरी कानपुर की टीम ने 35 ओवर में सभी विकेट को खोकर 170 रन का स्कोर बनाया।
40 ओवरों के मैच में विजय लक्ष्य 171 रनों का पीछा करने उतरी हरदोई टीम की शुरुआत पहले 10 ओवरों तक शानदार रही लेकिन बाद में विकेटों के पतझड़ से हरदोई टीम डगमगा गयी और 136 रन पर ऑल आउट हो गयी।
कानपुर की टीम की ओर से शिवांश ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाये तो वहीं ईशान ने सर्वाधिक 4 विकट लिए। हरदोई टीम की ओर से केतन गुप्ता ने सर्वाधिक 47 रनों का योगदान दिया । अभिषेक शर्मा ने 6 विकेट लिए । मैच में अम्पायरिंग नागेश राठौर व मोहम्मद हफीज तथा स्कोरिंग राना सिंह ने की।
भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर ने दी विजयी टीम को ट्राफी

क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच के खेल जाने के मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रहे उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व चीफ सेलेक्टर शशिकान्त खाण्डेकर मौजूद रहे और उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। मुख्य अतिथि यहां आये शशिकांत खाण्डेकर स्थानीय लोगों ने प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया और आगमन के लिए आभार जताया ।
टूर्नामेंट जीतने वाली कानपुर की टीम को शशिकांत ने ट्राफी दी । शशिकांत खाण्डेकर ने ग्रीनपार्क की तर्ज पर तैयार की गई सक्सेज क्रिकेट एकेडमी की पिच का भी निरीक्षण किया कहा कि छोटे शहरों में भी प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है इस प्रकार टूर्नामेंट प्रतिभा को आगे आने का मौका मिलेगा । फाइनल मैच के दौरान मुख्य अतिथि शशिकान्त खाण्डेकर के साथ विशिष्ट अतिथि के तौर पर अखिलेश सिंह, आमिर किरमानी, आलोक सिंह, देवेंद्र सिंह बबलू, आयोजक सूर्य प्रताप सिंह, राजवर्धन सिंह राजू, आरिफ खान शानू, हर्षराज सिंह राहुल, शुभम, राहुल सिंह रारा,अभिनव राजपूत व शिवम मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो