scriptलखनऊ एसटीएफ ने 5 अवैध हथियार तस्करों को किया अरेस्ट, 23 पिस्टल 23 मैगजीन भी बरामद | Lucknow STF arrested to five illegal arms smugglers | Patrika News

लखनऊ एसटीएफ ने 5 अवैध हथियार तस्करों को किया अरेस्ट, 23 पिस्टल 23 मैगजीन भी बरामद

locationहरदोईPublished: Oct 23, 2019 03:00:48 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जिले के संडीला स्टेशन के पास से लखनऊ एसटीएफ ने 5 अवैध हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिसमें गिरोह का मुखिया भी शामिल है।

लखनऊ एसटीएफ ने 5 अवैध हथियार तस्करों को किया अरेस्ट, 23 पिस्टल 23 मैगजीन भी बरामद

लखनऊ एसटीएफ ने 5 अवैध हथियार तस्करों को किया अरेस्ट, 23 पिस्टल 23 मैगजीन भी बरामद

हरदोई. जिले के संडीला स्टेशन के पास से लखनऊ एसटीएफ ने 5 अवैध हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिसमें गिरोह का मुखिया भी शामिल है। इन तस्करों के पास से 23 पिस्टल 23 मैगजीन बरामद हुई हैं, जबकि एक युवक मौके से फरार हो गया। इसके बाद टीम ने संडीला कोतवाली में पांचों तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है।

एसटीएफ ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें आजमगढ़ जिले का सौरव यादव, केहर यादव, सद्दाम और गौरव मिश्रा जबकि मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले का आकाश शामिल है। दरअसल, यूपी पुलिस की एसटीएफ टीम को अवैध असलहे के बड़े कारोबार की जानकारी मिली थी। जिसके बाद यूपी एसटीएफ की टीम ने आरोपियों को पकड़ने का ताना-बाना बुना। आखिरकार यूपी एसटीएफ को सफलता मिल गई।

पहाड़ियों में होता था अवैध पिस्टलों का निर्माण

पुलिस के मुताबिक आजमगढ़ जिले का सौरव यादव अवैध शस्त्र कारोबार गिरोह का सरगना है। पुलिस के मुताबिक मध्यप्रदेश के खरगोन जिले की पहाड़ियों में इन अवैध पिस्टलों का निर्माण किया जाता है। जहां से बड़वानी जिले का रहने वाला करतार इन अवैध असलहों की बिक्री करता है। आजमगढ़ जिले का अवैध असलहा गिरोह का सरगना सौरभ यादव हरदोई के संडीला स्टेशन पर इन असलहों की खेप लेने साथियों के साथ पहुंचा था। जहां पर यूपी एसटीएफ ने उसके साथियों के साथ उसे भी गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो