scriptमतदान जागरूकता के लिए बड़ी पहल, कुकिंग गैस रिफिल सिलेंडर पर स्टीकर | Major initiatives for voting awareness in hardoi | Patrika News

मतदान जागरूकता के लिए बड़ी पहल, कुकिंग गैस रिफिल सिलेंडर पर स्टीकर

locationहरदोईPublished: Mar 19, 2019 04:55:50 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

मतदान जागरूकता के लिए बड़ी पहल, कुकिंग गैस रिफिल सिलेंडर पर स्टीकर

hardoi

मतदान जागरूकता के लिए बड़ी पहल, कुकिंग गैस रिफिल सिलेंडर पर स्टीकर

हरदोई. लोकसभा चुुनाव के प्रति मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए पूर्ति विभाग की ओर से गैस एजेंसियों एवं समस्त कोटेदारों की आयोजित मतदाता रैली को जिला निर्वाचन अधिकारी पुलकित खरे ने हरी झण्डी दिखा रवाना किया तथा गैस सिलेन्डरों पर हरदोई की बढ़ाये शान, 29 अप्रैल को करे शतप्रतिशत मतदान के स्टीकर भी लगायें।

डीएम पुलकित खरे ने जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार को निर्देश दिये कि समस्त गैस एजेसिंयों से जारी होने वाले प्रत्येक गैस सिलेन्डर पर मतदाता जागरूकता के स्टीकर अवश्य लगायें जाये ताकि घर-घर तक लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता फैले और लोग 29 अप्रैल को होने वाले मतदान दिवस पर अधिक से अधिक अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होने उपस्थित कोटेदारों से कहा कि गांव-गांव तक लोगों को जागरूक करने हेतु उन्हें मतदाता पे्ररक का नाम दिया गया है, इस लिए सभी को निर्देशित किया जाता कि सभी अपनी-अपनी उचित दर की दुकानों पर मतदाता जागरूता संबंधी बैनर जरूर लगाये और खाद्यान्न लेने आने कार्ड धारकों की पर्ची पर भी मतदाता जागरूकता की मोहर लगायेंगें तथा गांव के समस्त मतदाताओं को शतप्रतिशत मतदान करने के लिए भी पे्ररित करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कोटेदारों से कहा कि लोगों को बताये कि जिन लोगों की आये 18 वर्ष से अधिक है और उनका नाम मतदाता सूची में नही है और मतदाता कार्ड नही बना है तो वह 24 व 31 मार्च 2019 को आयोजित होने वाले विशेष मतदाता दिवस पर अपने बूथ पर जाये और फार्म 06 भराकर बीएलओ के माध्यम से अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करायें। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह, आईएएस अफसर एकता सिंह व अतिरिक्त मजिस्टेªट दिग्यविजय सिंह आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो