गंगा मइया से मिलकर हर्षित हुए हरदोई के DM पुलकित, बनारस में तैनाती के दौरान भी जाते थे गंगा तट

Dhirendra Singh

Publish: Jan, 13 2018 09:25:34 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
गंगा मइया से मिलकर हर्षित हुए हरदोई के DM पुलकित, बनारस में तैनाती के दौरान भी जाते थे गंगा तट

मकर सकांत्रि गंगा स्नान की तैयारियों का डीएम ने लिया जायजा।

हरदोई. राजघाट पर माघ मेले में होने वाले प्रथम मकर सकांत्रि गंगा स्नान के लिए की गयी तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा जिलाधिकारी पुलकित खरे ने पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र के साथ लिया। DM पुुुलकित खरे ने राजघाट पर गंगा जल का आचमन अपने हाथों से किया। युवा IAS अधिकारी पुलकित खरे की हरदोई मेंं DM पद पर तैनाती से पहले बनारस में बीडीए उपाध्यक्ष पद पर तैनाती रही। बताया जाता है कि वहां भी गंगा तटों पर जाते थे और वहां उन्होंने सिटी में तमाम विकास कार्य कराए।

गंगा तट का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम

राजघाट गंगा तट के निरीक्षण के दौरान DM पुलकित खरे नेे अधिकारियो से कहा कि गंगा घाट के किनारे-किनारे स्नान के दौरान श्रद्वालुओं की सुरक्षा के दृष्टिगत बैरीकेटिंग करायी जाये तथा सर्दी को ध्यान में रखते हुए मेले में अलाव जलाने की भी व्यवस्था की जाये। उन्होंने कहा कि कल्पवास के दौरान गंगा भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जायेगी और उन्हें सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी।

भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जायेगी

जिलाधिकरी ने नमांमि गंगे एवं अन्य समाज सेवियों से कहा कि मेले में साफ-सफाई बनाई रखी जाये तथा लोगो को स्वच्छता के प्रति जागृत भी करें। उन्होने तहसीलदार एवं सीओ से कहा कि जहां पुलिस चौकी स्थापित की गयी है वही पर अग्नि शमन वाहन, एम्बुलेंस,स्वास्थ्य शिविर एवं गोताखोरा को रखा जाये ताकि जरूरत पड़ने पर सभी सहायतायें तत्काल उपलब्ध कराई जा सके। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने गंगा जल से आचमन कर गंगा जी को प्रणाम भी किया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मेले में सुरक्षा व्यवस्था के तहत सीओ,एसो सहित पीएसी, पुलिस बल व होमगार्ड की पर्याप्त सख्या में तैनाती की गयी है तथा अराजक तत्वों पर नजर रखने के लिए सार्दी वर्दी में भी पुलिस बल तैनात किया गया है और मेले मेें श्रद्वालुओं को पूरी सुरक्षा प्रदान की जायेगी। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी पीएनचतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी व नमांमि गंगे के पदाधिकारी एवं समाजसेवी आदि मौजूद रहे।

Ad Block is Banned