scriptमृत प्रेमिका प्रेमी के सपनों में आकर उससे कहती थी यह बात, परिवार वाले हैरान | man dreams of dead girlfriend in dream | Patrika News

मृत प्रेमिका प्रेमी के सपनों में आकर उससे कहती थी यह बात, परिवार वाले हैरान

locationहरदोईPublished: Jun 20, 2018 07:14:04 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

शादी न होने पर प्रेमिका ने दे दी जान। फिर प्रेमी के सपने में आकर उससे कहती थी यह बात

hardoi news

मृत प्रेमिका प्रेमी के सपनों में आकर उससे कहती थी यह बात, परिवार वाले हैरान

हरदोई. यूपी के हरदोई में प्रेम अलगाव आत्महत्या और फिर अवसाद में मौत को गले लगाने का एक बेहद दर्दनाक मामला सामने आया है। हरदोई के माधवगंज थाना इलाके के रहने वाले एक युवक को युवती से प्यार हो गया। । दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे। लेकिन सजातीय न होने के कारण दोनों के परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे। लिहाजा दोनों पर मिलने की पाबंदियां और नजरबंदी लगा दी गई। पाबंदी और नजरबन्दी प्रेमी युगल दोनों को नागवार गुजरी, तो करीब 6 माह युवती ने आत्महत्या कर ली। इस बात से परेशान युवक ने भी आत्महत्या करने की कोशिश की लेकिन परिवार वालों ने उसे बचा लिया।
सपनों में आती थी प्रेमिका

युवक अपनी प्रेमिका को भूल जाए, इसके लिए परिवार वालों ने उसे कुछ दिन बाहर भेज दिया। लेकिन कुछ दिन बाद जब युवक अपने घर लौटा, तो काफी बेचैन और परेशान रहता था। वह अक्सर कहता था कि वह मेरे सपनों में आती है। वह मुझ को बुलाती है मैं उसके बिना जिंदा नहीं रह पाऊंगा। परिजन उसे समझाने बुझाने का प्रयास करते रहे मगर वह अपने में ही अवसाद और विछोहयों जैसे हालातों में था।
पेट में गोली लगने से हो गयी मौत

कुछ दिन तक तो ऐसे ही चलता रहा फिर 13 जून, 2018 को युवक का शव बाग में पड़ा पाया गया। उसके पेट मे गोली लगी हुई थी। परिजनों ने तब इस पूरे मामले पर पर्दा डाल रखा था और मामले में हत्या की रिपोर्ट अज्ञात के विरुद्ध दर्ज करा दी थी। पुलिस ने जब मामले की पड़ताल की, तो यह मामला खुलकर सामने आया अवसाद विछोह के चलते हुई इस घटना को मान रही पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया। एसपी विपिन मिश्र ने बताया कि इस मामले का खुलासा करना चुनौतीपूर्ण काम इसलिए था क्योंकि शुरुआत से ही मामले में हत्या और आत्महत्या को लेकर के वजह ढूंढे नहीं मिल पा रही थी। लेकिन जब आसपास के लोगों से जानकारियां हुईं, तो कड़ियाँ जुड़ती चली गईं। पूरा मामला प्रेम प्रसंग में पहले प्रेमिका की आत्महत्या फिर प्रेमी की आत्महत्या में अवसाद और के रूप में सामने आया। इस मामले में पुलिस को गुमराह करने वालो पर भी कार्यवाही की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो