script

सपा छोड़ भाजपा में आए इस बड़े नेता के लिए बड़ा ऐलान, बीजेपी देगी लोकसभा चुनाव में टिकट

locationहरदोईPublished: Jan 17, 2019 01:29:06 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

सपा छोड़ भाजपा में आए इस बड़े नेता के लिए बड़ा ऐलान, बीजेपी देगी लोकसभा चुनाव में टिकट

yogi

सपा छोड़ भाजपा में आए इस बड़े नेता के लिए बड़ा ऐलान, बीजेपी देगी लोकसभा चुनाव में टिकट

हरदोई. लोकसभा चुनाव से पहले यूपी की सियासत नई नई करवटें बदल रही है। भारतीय जनता पार्टी के चुनावी विजय रथ को यूपी में रोकने के लिए काफी समय से चल रहे महागठबंधन से कांग्रेस भले ही बाहर हो चुकी है मगर सपा और बसपा के गठबंधन ने भारतीय जनता पार्टी के खेमे में खलबली मचा रखी है।
यह अलग बात है कि भारतीय जनता पार्टी इस गठबंधन को लेकर स्पष्ट रूप से भले ही चिंता जाहिर न करे लेकिन सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी का थिंक टैंक मानता है कि उनकी मुख्य लड़ाई सपा बसपा गठबंधन के प्रत्याशियों से ही होगी। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी हर एक सीट पर न केवल मजबूत दमदार लोकप्रिय और सर्वमान्य प्रत्याशियों को लाना चाहती है बल्कि एक एक सीट पर जीत सुनिश्चित करने के लिए भी रणनीति बना रही है । भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए सूत्रों का कहना है कि इन्हीं कयास और गणित के बीच भारतीय जनता पार्टी की भीतर खाने चल रही हर सीट पर जीत सुनिश्चित करने की रणनीति को लेकर यूपी के हरदोई में भी भारतीय जनता पार्टी ने पूरी तरह से अपनी निगाहें लगा दी है और जाहिर सी बात है कि हरदोई लोकसभा सीट पर भाजपा जीत सुनिश्चित करने के लिए अपनी निगाहें कुछ माह पूर्व भाजपा में शामिल हुए वरिष्ठ नेता नरेश अग्रवाल पर लगाए हुए है।
भाजपा नेता नरेश अग्रवाल को यूपी की सियासत में मंझा हुआ खिलाड़ी माना जाता है और कहा जाता है सत्ता के साथ रहने वाले नरेश अपने गृह नगर हरदोई में सदर विधानसभा सीट पर 40 वर्षों से अपराजित होने के पीछे उनकी मजबूत सियासी पकड़ और लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता है। यही वजह है कि 40 वर्षों से सदर विधानसभा सीट से कोई भी चुनाव नहीं हारे हैं। यही बात है कि लोकसभा चुनाव में भी हरदोई में उनकी बड़ी भूमिका होगी। इसलिए भारतीय जनता पार्टी हरदोई सीट से भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए नरेश अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है हालांकि इस मसले पर भारतीय जनता पार्टी के स्तर से कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है और ना ही किसी तरह की बात सामने आ रही है।
ऐसा माना जा रहा है कि जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी नरेश अग्रवाल को तरजीह दे रही है उससे उन्हें हरदोई सीटों के लिए भी बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। तमाम लोग इस बात का ध्यान लगा रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चित करने में अहम भूमिका नरेश निभाएंगे। देखने वाली बात यह होती है कि सपा में राज्यसभा टिकट काटे जाने से खफा नरेश अग्रवाल ने इसे अपना अपमान बताते भाजपा का दामन थाम लिया था और भाजपा का दामन थामे हुए उन्हें लगभग 1 साल होने को आ रहा है और अभी तक भारतीय जनता पार्टी से उन्हें सत्ता और संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के कयास ही रहे है। लोकसभा चुनाव को लेकर के कयासों का दौर खत्म हो सकता है और नरेश अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है ऐसा मानने वालों का कहना है इंतजार की घड़ियां समाप्त हो सकती है। फिलहाल लोकसभा चुनाव को लेकर के हरदोई में खासी हलचल है।

ट्रेंडिंग वीडियो