scriptपिता के नाम पर नरेश अग्रवाल ने शुरू की स्पोर्ट्स एकेडमी | naresh agarwal opens sports academy in hardoi | Patrika News

पिता के नाम पर नरेश अग्रवाल ने शुरू की स्पोर्ट्स एकेडमी

locationहरदोईPublished: Jun 24, 2018 01:33:25 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने अपने पिता और पूर्व विधायक स्वर्गीय बाबू चन्द्र अग्रवाल के नाम पर स्पोर्टस एकडेमी शुरू की

naresh agarwal

पिता के नाम पर नरेश अग्रवाल ने शुरू की स्पोर्ट्स एकेडमी

हरदोई. पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने अपने पिता और पूर्व विधायक एवं जिला पंचायत अध्यक्ष स्वर्गीय बाबू चन्द्र अग्रवाल के नाम पर स्पोर्टस एकडेमी शुरू की है। ऐसा इसलिए ताकी जिले के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अवसर मिल सके। इस क्रम में शहर के राजकीय इंटर कालेज के प्ले ग्राउंड में जिले के पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल और उनके बेटे विधायक नितिन अग्रवाल ने एकेडमी का शुभारम्भ किया। पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल ने सबसे पहले खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और उसके बाद हॉकी खेलने लगे।
हॉकी एकेडमी के शुभारम्भ के बाद जलालाबाद और हरदोई के बीच एक मैच भी खेला गया, जिसमें हरदोई की टीम ने जलालाबाद की टीम को 3-0 से करारी शिकस्त दी। एकेडमी के शुभारंभ के मौके पर आयोजित मैच में विजेता हरदोई की टीम को नितिन सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने ट्राफी देकर सम्मानित किया। इस दौरान सदर विधायक ने सभी खिलाड़ियों को पुरूस्कृत किया।
युवाओं के लिए हर स्तर पर करेंगे सहयोग

एकेडमी शुभारंभ के अवसर पर नरेश अग्रवाल ने कहा कि वह कई सालों से जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए कुछ करना चाहते थे, जिससे खिलाड़ी देश में हरदोई का नाम ऊंचा कर सकें। इसलिए उन्होंने अपने स्वर्गीय पिता के नाम से एक हॉकी और क्रिकेट एकेडमी खोलने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हॉकी एकेडमी का शुभारंभ हो गया है और जल्द ही क्रिकेट एकेडमी का भी भव्य शुभारम्भ होगा। इससे जिले के होनहार खिलाड़ियों को आगे जाने का मौका मिलेगा।
पूर्व सांसद ने जिले के होनहार युवा क्रिकेटर अमित यादव और कोच सूर्यप्रताप सिंह के नाम का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वह अमित यादव को प्रदेश और देश की टीम में खिलाने के लिए हर सम्भव मदद करेंगे। नरेश अग्रवाल ने इस दौरान हॉकी एकेडमी का कार्य देख रहे कोच अजय सिंह तेगू की भी तारीफ की और फुटबॉल एकेडमी की स्थापना के लिए उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण शास्त्री से कहा कि अध्यक्ष जी भी इस ओर पूरा सहयोग करेंगे।
आगे बढ़ेंगे जिले के युवा

सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने कहा कि खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए कुछ बड़ा करने का प्लान उनके पिता सांसद नरेश अग्रवाल के मन मे बहुत दिनों से चल रहा था। इसलिए उन्होंने बाबाजी के नाम से एकेडमी खोलकर हांकी और क्रिकेट खिलाड़ियों को तोहफा देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि जब इन एकेडमी से तैयार हुए बच्चे देश मे जिले का नाम रोशन करेंगे तो उन्हें भी गर्व होगा।
इनकी रही प्रमुख रूप से मौजूदगी

एकेडमी के शुभारम्भ के मौके पर प्रमुख रूप से भाजपा जिला अध्यक्ष कृष्ण शास्त्री, पूर्व नगर पालिका परिषद अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, राइस मिलर्स एसोसिएशन के पूर्व स्टेट चैयरमेन राकेश अग्रवाल, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुखसागर मिश्र मधुर, कोषाध्यक्ष अनुज गुप्ता, भाजपा नेता पीके वर्मा, मनीष चतुर्वेदी, सभासद मुन्ना नेता, आदेश सिंह, मुनि मिश्रा, हरिहर बख्श नेता, रवि दीक्षित बाबा मंदिर, रामप्रकाश शुक्ला, टिंकू त्रिवेदी, अमित त्रिवेदी रानू, आरिफ खान शानू, सोनू महिंद्रा, संजीव रस्तोगी, प्रदीप पाठक, अमित बाजपेई, पिंटू त्रिवेदी, पन्ने सिंह, रजनीश सिंह इटौली, प्रियंम मिश्रा, बसीम अहमद, राहुल गुप्ता, आकाश पाठक, अंकित अवस्थी, अजय सिंह, गोल्डी मुखर्जी, मोहित त्रिवेदी लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो