script

राज्यसभा में नरेश अग्रवाल की फेयरवेल स्पीच, नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर कही बड़ी बात

locationहरदोईPublished: Mar 29, 2018 12:33:59 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

बुधवार को राज्यसभा में नरेश अग्रवाल की फेयरवेल स्पीच हरदोई जिले में चर्चा का विषय बन गई…

 naresh agarwal
हरदोई. नरेश अग्रवाल द्वारा बुधवार को राज्यसभा में उनकी फेयरवेल स्पीच जिले में चर्चा का केंद्र बनी हुई है। नरेश अग्रवाल ने अपनी स्पीच में जहां राजनीति से रिटायर न होने की इच्छा जाहिर की, वहीं भावनात्मक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सराहना करते हुए अपनी पुरानी बातों को भी याद किया। राज्यसभा में अपने अंतिम भाषण के दौरान नरेश अग्रवाल ने कहा कि राजनीति में मैंने अभी तक जो कटु शब्द बोले, वे कहीं न कहीं पार्टीगत रहते थे। मीडिया पर निशाना साधते हुए नरेश अग्रवाल ने कहा कि मेरी बहुत सी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया, बावजूद इसके मुझे भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपनापन दिया है।
रिटायर नहीं होना चाहते नरेश अग्रवाल
नरेश अग्रवाल ने कहा कि वह काम करने में विश्वास करते हैं। रिटायर शब्द उनके पास नहीं है। उम्मीद है कि वह किसी न किसी सदन में जरूर जाएंगे। नरेश अग्रवाल ने कहा कि वह हमेशा ही जनता से चुन कर आते रहे हैं और जनता ने हमेशा उनका साथ दिया है। नरेश अग्रवाल ने कहा कि मैं किसी राजघराने से नहीं हूं। एक आम परिवार की चौथी पीढ़ी में उनके बेटे विधायक नितिन अग्रवाल सक्रिय राजनीति में हैं।
बताया- इसलिये बदलते रहे हैं पाला
नरेश अग्रवाल की इस स्पीच में जहां भावनात्मक पहलू देखने को मिला, वहीं वह यह भी कहने से नहीं चूके कि जब-जब उनका अपमान हुआ, उन्होंने रुख बदला है। 67 वर्ष के हो चुके नरेश अग्रवाल की स्पीच में जहां बीजेपी से लोकसभा चुनाव लड़ने की उनकी चाहत सुनाई पड़ी, वहीं यह भी लगा कि भाजपा में अभी अभी जो उन्होंने अपनी राजनीतिक पौध लगाई है वह इस पौध को चुनाव लड़कर और लंबे समय राजनीति को बढ़ना चाहते हैं।
गुलाम नबी आजाद ने की तारीफ
नरेश अग्रवाल के विदाई भाषण पर कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने कहा कि ‘नरेश अग्रवाल जी एक ऐसे सूरज हैं, जो इधर डूबे उधर निकले, इधर निकले उधर डूबे। मुझे यकीन है जिस पार्टी में वो गये हैं वो उनकी क्षमता का पूरा उपयोग करेगी।’ दौरान नरेश अग्रवाल बैठे बैठे मुस्कुराते रहे।
 naresh agarwal
हरदोई में बीजेपी को मजबूत करने की कोशिश
यह तस्वीर जो आप देख रहे हैं। नरेश अग्रवाल के गृह नगर हरदोई की है, जहां कुछ समय पहले नरेश अग्रवाल ने पौधरोपण किया था। यह पौध तो मजबूत हो चुकी है, लेकिन अभी हरदोई में बीजेपी में मजबूती की दरकार है। यह तस्वीर से और आज की उनकी राजनीति तस्वीर में बस इतनी सी समानता है कि उन्होंने अभी-अभी अपनी राजनीतिक पौध लगाई है, जिसे वह लगातार बढ़ते देखना चाहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो