13 दिनों पूर्व दफ़नाए गए शव को कब्र से खोदकर निकाला, कारण जानकर मच गई सनसनी

यूपी के हरदोई में एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। मामले को लेकर जिले में सनसनी फैल गई है.

By: Abhishek Gupta

Updated: 04 Jan 2018, 09:48 PM IST

हरदोई. यूपी के हरदोई में एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। मामले को लेकर जिले में सनसनी फैल गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामला 13 दिनों पूर्व दफ़नाए गए शव को कब्र से बाहर निकालने का है। इस मामले में जब परिजनों को हत्या की आशंका हुई तो पोस्टमार्टम कराने के लिए कब्र से शव को निकाला गया।

मामला हरदोई जिले के बेनीगंज थाना क्षेत्र के कुइयाँ चौराहे पर मौजूद मुर्गी फार्म के पास का है। जहाँ आज से लगभग 13 दिन पहले टड़ियाँवा थाना क्षेत्र के भौता कमलापुर निवासी एक युवक सौरभ मिश्रा (24) पुत्र सब इंस्पेक्टर राकेश मिश्रा, का शव संदिग्ध अवस्था में पाया गया था, मगर तब परिजनों ने इस बात से पुलिस को इसलिए अवगत नहीं कराया था क्योंकि उनके बच्चे का शव पोस्टमार्टम के बाद असल अवस्था में नहीं रह पाता।

जब परिजनों ने उसके पैसों के लेनदेन के बारे में उसके साझेदारों सोनू और डब्बू से बात की तो उन दोनों ने कहा कि हमने सारा रुपया सौरभ को दे दिया था। गेहूं तथा धान के लेनदेन का काम करता था सौरभ। इस दौरान परिजनों ने मृतक सौरभ की डायरी जाँची तो उसमे लेनदेन का करीब 25 लाख रुपया बकाया था और उसके फ़ोन में भी हिसाब किताब के कुछ स्क्रीन शॉट्स मौजूद थे।

साथ ही परिजनों ने बताया की सौरभ ने आज तक घर में बिजनेस शुरू होने के बाद से एक भी पैसा नहीं दिया था। तब परिजनों ने दोनों साझेदारों पर हत्या करने की आशंका जताते हुए आज 13 दिनों बाद पुलिस में मामला दर्ज कराकर शव को खुदवाकर पोस्टमार्टम कराये जाने की मांग की और पुलिस ने मामला दर्ज कर कब्र खुदवाकर शव को निकलवाया।

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी हरदोई ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर शव को कब्र से खुदवा कर उसका पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट में सामने आये साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

इलाके में रही सनसनी-

शव को कब्र से निकलाने की खबर से बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद शव को कब्र से निकलवाया गया है। टड़ियावां क्षेत्र के सौरभ मिश्रा सड़क के किनारे घायल अवस्था मे पड़ा मिला था। जिसके बाद पुलिस की सूचना पर परिजन सौरभ को उपचार के लिये जिला अस्पताल लेकर पहुँचे थे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद परिजनों ने शव को दफन कर दिया था। परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए मामला दर्ज कराया था, वही पुलिस ने शव को कब्र से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। और पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned