पंचायत चुनाव से पहले पुलिस ने 36 अपराधियों को किया जिला बदर, निर्देश जारी

- गड़बड़ी करने की कोशिश करने वालों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई

By: Neeraj Patel

Published: 03 Apr 2021, 04:27 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
हरदोई. जिले में पंचायत चुनाव पहले चरण में है और ऐसे में आरक्षण सूची जारी होते ही प्रशासन और पुलिस ने भी अपराधियों पर शिकंजा कसने की कवायद शुरू कर दी। इसी के तहत जिले में जनवरी से अब तक 36 अपराधियों को जिला बदर किया जा चुका है। सिटी मजिस्ट्रेट जंगबहादुर ने कहा कि चुनाव में असामाजिक तत्वों पर प्रशासन और पुलिस विशेष नजर रखे। उन्होंने कहा कि जरा भी गड़बड़ी करने की कोशिश करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सिटी मजिस्ट्रेट के मुताबिक पंचायत चुनाव की आहट से पहले ही प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों ने सभी थानों को पुराने अपराधियों की कुंडली खंगालने के निर्देश दिए थे और उन पर विशेष निगरानी रखने की हिदायत दी थी। ताकि चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी और घटना न हो सके। इसी के चलते एडीएम संजय सिंह ने जिला बदर की यह कार्रवाई अमल में लाई है। पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए प्रशासन ने पुलिस के साथ मिलकर एक एक्शन प्लान तैयार किया था।

दरअसल, चुनाव के दौरान ऐसी शिकायतें मिलती रही कि अपराधिक प्रवृत्ति के लोग और अपराधी मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास करते हैं। पुलिस ने ऐसे लोगों खासतौर पर चिन्हित करके कानूनी शिकंजा कस दिया है। सिटी मजिस्ट्रेट जंगबहादुर ने बताया कि मातहतों को ये भी निर्देश दिया जा रहा है कि क्षेत्र के हिस्‍ट्रीशटर और गैंगस्‍टर को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें, जिससे वे चुनाव में किसी भी तरह की गड़बड़ी न फैला सकें। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि न‍िष्‍पक्ष चुनाव संपन्न कराया जाए।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned