बच्चे के ऊपर गिरी कच्ची दीवार , मलबे में दब कर दर्दनाक मौत

बच्चे के ऊपर गिरी कच्ची दीवार , मलबे में दब कर दर्दनाक मौत

Ruchi Sharma | Publish: Sep, 08 2018 03:08:11 PM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 03:08:12 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बच्चे के ऊपर गिरी कच्ची दीवार , मलबे में दब कर दर्दनाक मौत

हरदोई . जिले में एक दर्दनाक हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई । हादसा उस वक्त हुआ जब बच्चा हैंडपंप चलाकर पानी पी रहा था कि उसी समय गिरी कच्ची दीवार का मलबा में वह दब गया जब तक मदद मिलतीं तब तक उसकी दर्दनाक मौत हो गई ।


यूपी के हरदोई में टड़ियावां थाना इलाके में घर में नल हैंडपंप पर पानी पीते समय अचानक कच्ची दीवार गिरने से मलवे में दबकर बच्चे की मौत हो गई। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष एवं नायब तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया है।

 

टड़ियावां थाना इलाके के ग्राम अरवा गजाधरपुर निवासी गौरव पांडे का 6 वर्षीय बेटा अनुभव शुक्रवार की देर शाम घर के अन्दर नल पर पानी पी रहा था। अचानक उसी समय नल के पास घर की कच्ची दीवार ढह गई। दीवार के मलवे में बच्चा दब गया। परिजनों ने जबतक मलवे से उसे निकाला तब तक उसने दम तोड़ दिया।

 

अनुभव के ग्राम के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा दो का छात्र था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार विष्णुदत्त मिश्रा, थानाध्यक्ष अशोक कुमार , हलका प्रभारी इंतजार हुसैन एवं कानूनगो संजय तिवारी ने घटना स्थल का जायजा लेने के साथ परिजनों को ढांढस बंधाया । पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है ।

ध्यान रहे कि दो दिन पहले हरदोई जिले में सुरसा इलाके में कच्ची दीवार ढहने से मलबे में दबकर एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी । जिसके बाद हरदोई आलोक प्रियदर्शी ने कहा था कि ऐसे हादसों को रोकने के लिए उन्होंने और DM पुलकित खरे ने सभी अफसरों और कर्मचारियों को इस ओर लोगों को सजग करने के निर्देश दिए थे ताकि लोग इस ओर जागरूक हो और हादसों से बचा जा सके । बारिश के मौसम में रुकरुक कर होने वाली लगातार बारिश में पुराने भवन और कच्चे मकान गिरने की घटनाएं बढ़ जाती है । हरदोई में ऐसी घटनाओं से लोगो मे भय व्याप्त हो रहा है । प्रशासन भी चिंतित है ।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned