scriptआयुक्त बोले- बच्चों में विकसित करें अच्छे आचरण के गुण | Samaj Kalyan Ayukt Chandra Prakash visited Hardoi UP Hindi News | Patrika News
हरदोई

आयुक्त बोले- बच्चों में विकसित करें अच्छे आचरण के गुण

आयुक्त ने कहा कि छात्र-छात्राओं में अच्छा इन्सान बनाने का हुनर अध्यापक व प्रधानाचार्य में होता है।

हरदोईOct 08, 2017 / 08:07 am

नितिन श्रीवास्तव

Samaj Kalyan Ayukt Chandra Prakash visited Hardoi UP Hindi News

आयुक्त बोले- बच्चों में विकसित करें अच्छे आचरण के गुण

हरदोई. गांधी भवन सभागार में माध्यमिक एवं तकनीकी कालेजों के प्रधानाचार्यो के साथ बैठक करते हुए प्रदेश के समाज कल्याण आयुक्त चंद्र प्रकाश ने छात्रवृत्ति एवं शुल्क के प्रतिपूर्ति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षक बच्चों के बीच अच्छे आचरण के गुण विकसित करने का प्रयास करें साथ ही उन्हें परिश्रम एवं अनुशासन सिखाएं ताकि वे आगे चलकर अपने लक्ष्य को पा सके।
आयुक्त ने कहा कि छात्र-छात्राओं में अच्छा इन्सान बनाने का हुनर अध्यापक व प्रधानाचार्य में होता है और वे जिस माहौल में चाहे बच्चों को ढाल सकते है। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षा के स्तर को उठाने का प्रयास करें तथा बच्चों में अच्छे संस्कार एवं आचरण को बढ़ाने में सहयोग करे। आयुक्त ने कहा कि वर्तमान में शिक्षा की सुविधाएं बढ़ी
हैं परन्तु सामूहिक नकल तथा पैसा लेकर बच्चों को पास कराना शर्मनाक स्थिति है। उन्होंने कहा कि हम सभी को शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाना है तथा बच्चों को गुणवत्ता परक शिक्षा उपलब्ध कराना जिम्मेदारी भी है।

इस अवसर पर आयुक्त ने समस्त इन्टरमीडिएट, डिग्री कालेज एवं आईटीआई के प्रधानाचार्यो के साथ छात्रवृत्ति एवं शुल्क के प्रतिपूर्ति की गहन समीक्षा की। मुख्य विकास अधिकारी राजितराम मिश्र, अपर जिलाधिकारी डा विपिन कुमार मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला कार्यक्रम अधिकारी, प्रधानाचार्य जीआईसी सहित अन्य विद्यालयों के प्रधानाध्यापक आदि मौजूद रहे।
आनलाइन हो रहा है स्वच्छता अभियान का डाटा

मुख्य विकास अधिकारी राजितराम मिश्र ने समाज कल्याण आयुक्त को बताया कि मिशन अन्त्योदय एवं स्वच्छता पोर्टल पर दैनिक अपलोडिंग के लिए समस्त विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मिशन अन्त्योदय ग्राम समृद्धि एवं स्वच्छता पखवाड़ा 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2017 के अन्तर्गत चयनित ग्रामों में आयोजित किये गये क्रियाकलापों की फोटो एवं अन्य डिटेल को दैनिक रूप से निर्धारित वेबसाइट अपलोड किया जाए। अपलोडिंग का कार्य विकास भवन के तृतीय तल पर स्वच्छता वार रूम में गौतम मिश्रा डीपीसी स्वच्छ भारत मिशन द्वारा किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो